Daesh NewsDarshAd

मोदी के हनुमान चिराग पासवान बिगाड़ देंगे नीतीश का सियासी खेल, बिहार में बीजेपी ने ऐसे कर दिया बड़ा 'खेला'!

News Image

बिहार की सियासी जंग दिलचस्प होने वाली है. चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को एनडीए की बैठक में बुलाए जाने से लगभग साफ हो गया है कि बिहार में कौन सी पार्टी किस पाले में रहने वाली है. लालू-नीतीश से किसकी टक्कर होगी?

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राज्यों में सियासी गठजोड़ की कोशिशें जारी हैं. इस बीच, बिहार में बीजेपी ने बड़ा दांव चला है. लंबे समय से कयास तो लगाए जा रहे थे लेकिन अब लगभग तय हो गया है कि चिराग पासवान और जीतन राम मांझी एनडीए में शामिल होंगे. दरअसल, बीजेपी ने चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को 18 जुलाई को होने वाली एनडीए की बैठक में आमंत्रित किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए बाकायदा पत्र भी लिखा है. चिराग पासवान और जीतन राम मांझी के एनडीए में शामिल होने के बाद बिहार का समीकरण बदलने की बीजेपी को उम्मीद है.

NDA में शामिल होंगे चिराग पासवान?

चिराग पासवान को बीजेपी की तरफ से भेजे लेटर में लिखा है कि चिराग पासवान, आशा है आप सकुशल होंगे. आपकी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की अहम साथी है. एनडीए के अहम साथी दल के रूप में आप पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की तरफ से देश के विकास को गति देने वाली सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की यात्रा के प्रमुख सहयोगी भी हैं.

चिराग पासवान को NDA की बैठक का बुलावा

लेटर में आगे ये भी लिखा है कि आगामी 18 जुलाई 2023 को शाम 5 बजे नई दिल्ली स्थित होटल अशोका में प्रधानमंत्री की उपस्थिति में एनडीए की बैठक होनी तय हुई है. इस मीटिंग में आप भी आमंत्रित हैं. एनडीए के अहम साथी दल के तौर पर आपका रोल और आपका सहयोग गठबंधन को ना सिर्फ मजबूत बनाता है बल्कि देश की विकास यात्रा को भी सुदृढ़ता देता है.

बिहार की सियासी जंग होगी दिलचस्प

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार में टक्कर की सियासी जंग देखने को मिल सकती है. बिहार में एक तरफ नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और लालू यादव की पार्टी आरजेडी का गठबंधन है. तो दूसरी तरफ अब बीजेपी, चिराग पासवान और जीतन राम मांझी एक साथ आ सकते हैं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image