Daesh NewsDarshAd

क्रिस गेल ने कप्तान रोहित शर्मा को दी खास अंदाज में बधाई, फोटो शेयर कर लिखा ये सब

News Image

11 अक्टूबर को भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल की. अफगानिस्तान के खिलाफ 273 रनों का टारगेट भारत के लिए दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वनडे का दूसरा सबसे बड़ा चेज रहा. मैच के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जबरदस्त पारी खेली. रोहित शर्मा ने धमाकेदार शतक जड़ते हुए रिकॉर्ड तोड़ डाले. इसी के साथ उन्होंने क्रिस गेल का सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.  

एक्स पर क्रिस गेल ने दी बधाई 

जिसके बाद क्रिस गेल ने अब उन्हें खास अंदाज में बधाई दी है. दरअसल, क्रिस गेल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर रोहित शर्मा के साथ वाली फोटो शेयर की. इस फोटो में वे रोहित के साथ नजर आ रहे हैं. रोहित और गेल की जर्सी का नंबर एक ही है. ये दोनों ही खिलाड़ी 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं. इसके साथ ही गेल ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, 'बधाई रोहित शर्मा. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के. 45 स्पेशल'' गेल की इस पोस्ट पर हजारों लोगों ने रियेक्ट किया है. इस पर कई फैंस ने प्रतिक्रिया भी दी है.

रोहित ने अब तक खेले 453 इंटरनेशनल मैच 

रोहित ने अब तक खेले 453 इंटरनेशनल मैचों में 556 छक्के लगाए हैं. वे दुनिया में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. पहले यह रिकॉर्ड गेल के नाम पर दर्ज था. गेल ने 483 मैचों में 553 छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में शाहिद अफरीदी तीसरे नंबर पर हैं. अफरीदी ने 524 मैचों में 476 छक्के लगाए हैं. भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी लिस्ट में छठे नंबर पर हैं. धोनी ने 359 छक्के लगाए हैं. बता दें कि, इस रिकॉर्ड तोड़ पारी में रोहित शर्मा ने 84 गेंदों में 131 रन बनाए. उन्होंने 16 चौके और 5 छक्के लगाए हैं.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image