Daesh NewsDarshAd

कांग्रेस मिलन समारोह

News Image

बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने आज सदाकत आश्रम में सन्नी हजारी, अनिल कुमार को पार्टी की सदस्यता दी। वही मुजफ्फरपुर के वर्तमान सांसद अजय निषाद का सदाकत आश्रम में स्वागत किया गया। भाजपा से टिकट कटने के बाद अजय निषाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे। आज अजय निषाद का स्वागत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी सदस्यों ने सदाकत आश्रम में किया।

*निर्दलीय नामांकन मंजूर नहीं*

अखिलेश यादव ने पप्पू यादव के निर्दलीय चुनाव लड़ने पर अपनी चुप्पी तोड़ी। अखिलेश सिंह ने कहा कि गठबंधन में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय हुआ है कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है वामपंथी पांच सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं और कांग्रेस के खाते में 26 सीट गई है। यह निर्णय पार्टी के आल्हा कमान का है। और अब यदि कोई आल्हा कमान के फैसले के विरुद्ध निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला करता है तो यह गलत है। औरंगाबाद सीट पर कांग्रेस के कद्दावर नेता निखिल कुमार दावेदार थे लेकिन यह सीट आरजेडी को चली गई तो निखिल बाबू ने कहां निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया। अखिलेश सिंह ने हाथ साफ कर दिया की नामांकन पत्र वापस लेने की तिथि तक पार्टी देख रही है। इसके बाद क्या कार्रवाई होगी यह पार्टी का आलाकमान निर्णय करेगा। लेकिन सीट शेयरिंग का आला कमान का था।

*कौन है सन्नी हजारी*

बिहार सरकार के सूचना जनसंपर्क मंत्री महेश्वर हजारी के पुत्र हैं सनी हजारी। सनी हजारी वारिसनगर विधानसभा के कानपुर प्रखंड के प्रखंड प्रमुख है। उनके पिताजी महेश्वर हजारी की गिनती नीतीश कुमार के सबसे भरोसेमंद नेताओं में होती है। सनी हजारी ने कहा कि वह अभी तक किसी दल में नहीं थे। लेकिन आज वह कांग्रेस में शामिल हुए हैं और अब महागठबंधन के हाथों को मजबूत करेंगे।सन्नी हजारी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी कि 2024 लोकसभा चुनाव में समस्तीपुर की सीट महागठबंधन की झोली में जाए उसके लिए वह मेहनत करेंगे।

*कौन हैं अनिल कुमार*

अनिल कुमार विक्रम विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के पूर्व विधायक रह चुके हैं। लेकिन पिछले दो चुनाव से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ से वह लगातार चुनाव हारते आए हैं। चुकी सिद्धार्थ अब बीजेपी के साथ चले गए हैं इसीलिए अनिल कुमार अपनी राजनीतिक पारी कांग्रेस के साथ शुरू कर रहे हैं।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image