Daesh NewsDarshAd

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष की प्रेसवार्ता

News Image

इंडिया गठबंधन का संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आज पटना के मौर्या होटल में हुआ। जिसमें कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सीपीआईएमएल के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार और कांग्रेस के बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश शामिल हुए। राजद के तरफ से मनोज झा प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।

*मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान*

अब तक तीन चरणों में 285 सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है। आज शाम में चौथे चरण का प्रचार अभियान समाप्त हो जाएगा। 13 तारीख को 96 सीटों पर वोटिंग होगी। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में चुनाव प्रचार करने के लिए गया था लेकिन यह साफ हो गया की 2024 में नरेंद्र मोदी की सरकार बनना मुश्किल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो अभियान और गर्व के साथ बोलते थे अब उनमें वह बात नहीं होती है। बीजेपी के खिलाफ जनता में रोष है। बेरोजगारी और महंगाई के कारण सामान्य वर्ग के लोग इसको सहन नहीं कर पा रही है। सभी लोग परेशान हो चुके हैं। केंद्र की सरकार को वादे के मुताबिक अब तक 20 करोड लोगों को नौकरी देनी थी लेकिन नौकरी पर कुछ नहीं बोलते। मोदी जी ने जनता के साथ जो वादा किया था अब उसे पर कुछ नहीं बोलते। 10 साल के शासनकाल में क्या-क्या किया उसे पर मोदी जी कुछ नहीं बोल पा रहे हैं। किसान युवाओं एवं मजदूर एवं महिला सभी परेशान है। यही कारण है कि नरेंद्र मोदी की परेशानी बढ़ गई है। हिंदू और मुस्लिम करके यह अपना आगे की राजनीति कर रहे हैं। लेकिन 2024 के चुनाव में देश की जनता यह समझ चुकी है। विकास के लिए नहीं सिर्फ वोट बताने के लिए इस तरीके का बयान दे रहे हैं।

 पिछले 10 सालों में विपक्ष के नेताओं को परेशान करने में अपना समय बिताया है। ED का केस हो या CBI का केस हो या इनकम टैक्स इसी में समय बिता। कल महाराष्ट्र में जिस तरीके से प्रधानमंत्री मोदी ने इच्छा पूरी करने की बात करें क्या यह एक प्रधानमंत्री इस तरीके का बात बोल सकता है। देश में बड़े-बड़े अमीरों के 16 लाख करोड रुपए माफ कर दिया गया लेकिन गरीब किसानों की याद इनको याद नहीं आती है। यूपीए की सरकार में 72000 करोड रुपए किसानों के कर्ज माफ किए थे। मल्लिकार्जुन खरगे में मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि यह सरकार गरीबों को गरीब और अमीरों को अमीर बनना चाहती हैं। रोजगार करवा दो हूं या धन्यवाद हो अभी बड़ा पर सरकार खड़ी नहीं उतरी है। मोदी सरकार कांटेक्ट विशेष पर देश को चलाना चाहते हैं। RSS के लोगों को ट्रेनिंग देखकर जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर रख रहे हैं। मल्लिकार्जुन खरगे आम लोगों से अपील की इंडिया गठबंधन अपना बहुमूल्य मत दें। पूरे देश में कई राज्यों में उन्होंने दौरा किया है कहीं भी नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी आगे आ रही है यह नहीं दिख रही है। उनका विश्वास है कि 2024 के चुनाव में मोदी की सरकार को इंडिया गठबंधन के लोग नहीं आने देंगे मोदी फिर से प्रधानमंत्री पद के कुर्सी पर नहीं बैठेगें।

*कांग्रेस की गारंटी*

5 न्याय 25 गारंटी की घोषणा कांग्रेस ने की है। इंडिया गठबंधन के सभी घटक दल मिल के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाएंगे। मोदी जी कांग्रेस पर आरोप लगाते हैं कि कांग्रेस का जो घोषणा पत्र है वह मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र है। महिला को साल में एक-एक लाख देना क्या या मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र है किसानों को आय की गारंटी देना क्या या मुस्लिम लीग की गारंटी है। नरेंद्र मोदी अलग-अलग बात को अपने ढंग से पेश कर लोगों को भड़का रहे हैं। कांग्रेस लोगों को नहीं बांट रही है बल्कि बीजेपी लोगों को बांटने का काम कर रही है।

*मोदी जी को M से बहुत प्रेम है*

मोदी जी को M से मोहब्बत है।M का मतलब मटन मंगलसूत्र मुसलमान इन सब चीजों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत प्रेम है। यही कारण है कि अपने चुनावी सभा में इन्हीं बातों का जिक्र कर रहे हैं। प्रधानमंत्री किस तरीके से लोगों को यह बता रहे हैं कि आपके पास जो दो चीज है उसे सरकार छीननेगी। खरीदना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम है दूसरों का अधिकार को छीनना। यह काम कांग्रेस का नहीं है। लोगों के हित में जो भी कानून लाने की जरूरत होगी कांग्रेस की सरकार आएगी तो वह लाएंगे।

*मनोज झा का बयान*

बिहार में इंडिया गठबंधन के पक्ष में जबरदस्त माहौल बना हुआ है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में नौकरी की बात कही गई है तेजस्वी यादव का नौकरी बिहार में दिख रहा है। 13 करोड़ सहारा के निवेशक को सब देख रहे हैं। 4 जून के बाद कोई मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं। जनता के हित में जो जो काम होना होगा वह इंडिया गठबंधन की सरकार में होगा।

*दीपांकर भट्टाचार्य का बयान*

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि पहले चुनाव के समय में सिर्फ इसी यानी निर्वाचन आयोग नजर आता था। लेकिन मोदी जी की सरकार में ED संस्था नजर आ रही है। उन लोगों को वोटिंग परसेंटेज को लेकर कुछ संस्था था लेकिन अभी तक निर्वाचन आयोग के तरफ से कुछ स्पष्ट नहीं दिखाया गया है। हेट स्पीच के बारे में भी निर्वाचन आयोग को कहा गया था लेकिन इस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उनकी मांग को निर्वाचन आयोग ने भाजपा को फॉरवर्ड कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अडानी और अंबानी पर ऑटो में भर के पैसा पहुंचाने का आरोप लगाया है। इसका मतलब है कि प्रधानमंत्री मान लिया है कि यह लोग काले धन को बढ़ावा दे रहे हैं इसकी जांच होनी चाहिए। बिहार में इस बार बदलाव का मूड दिख रहा है। उनका विश्वास है कि 2024 के चुनाव में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी और इंडिया गठबंधन बहुमत के साथ में बैठेगी।

*इंडिया गठबंधन का नेता चुनाव के बाद तय होगा*

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा की ED सीबीआई एवं अन्य संस्थाओं द्वारा जिन-जिन लोगों केंद्र की सरकार ने किस किया है तो उन लोगों का केस इंडिया सरकार बनने के बाद वापस लिया जाए। कानून के तहत जो काम होगा वह होगा। इंडिया गठबंधन के नेता सब मिलकर जो निर्णय लेंगे वह इस देश का प्रधानमंत्री बनेगा। इंडिया गठबंधन का जो नेता होगा। वह वर्तमान PM से अच्छा होगा। द्वितीय सरकार ने बहुत अच्छे-अच्छे काम किया। प्रधानमंत्री आज लोगों को 5 KG अनाज देकर भाषण करते हैं लेकिन यूपीए की सरकार में 35 किलो अनाज दिया जाता था। सैम पित्रोदा ने जो बयान दिया था इसी कारण उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मणिशंकर अय्यर के बयान पर कहा कि यह पुरानी बात है। इस पर उन्होंने माफी मांग ली थी लेकिन बीजेपी इसको तोड़ कर पेश कर रही है। 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि रिजर्वेशन की जो पॉलिसी है पहले से चल रही थी वही चलेगी। बाबा साहब अंबेडकर ने जो बनाया है वह चलेगा।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image