Daesh NewsDarshAd

भारत सरकार ने आज नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 को देश में लागू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी, झारखंड प्रदेश ने नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 का स्वागत किया है।

News Image

झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने इस बिल का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो वादा करती है उसे जरूर पूरा करती है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के भारतीय जनता पार्टी की घोषणा पत्र में शामिल था जिसे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ही बांग्लादेश, अफगानिस्तान, पाकिस्तान एवं भारत के पड़ोसी देशों में रह रहे हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन धर्म के लोग जो वर्षों से इन देशों में प्रताड़ित हो रहे थे यदि वह भारत में वापस आना चाहते हैं वे भारत की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं। वही 2014 से पहले भारत आ चुके वैसे शरणार्थी को भी अब भारत की नागरिकता मिलना आसान हो गया। इस अधिनियम के लागू होने से उनकी आर्थिक, सामाजिक और धार्मिक स्थिति बेहतर होगी। 

अमर कुमार बाउरी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के लागू होने से देश में रह रहे खासकर हिंदू दलित जो दूसरे देश में प्रताड़ित हो रहे थे उनकी स्थिति में काफी सुधार होगा और वह अब भारत के नागरिक कहलाएंगे।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image