Daesh NewsDarshAd

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच टक्कर आज, दोनों टीमों पर लटकी तलवार

News Image

आईपीएल 2024 का 58वां मैच बेहद ही दिलचस्प माना जा रहा है. दरअसल, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आज मुकाबला होने वाला है. धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मैच होना है. वहीं, पंजाब किंग्स के लिए मौजूदा सत्र उतार-चढ़ाव भरा रहा. टीम ने जीत के साथ सीजन की शुरुआत की थी लेकिन उसके बाद अब तक 11 मैच खेलने के बाद 7 मैच गंवा चुकी है. नियमित कप्तान शिखर धवन के चोटिल होने से टीम की मुश्किलें बढ़ी हैं. बता दें, यह मुकाबला एक वर्चुअल नॉकआउट मुकाबला रहेगा. पीबीके एस वर्सेस आरसीबी मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ में बनी रहेगी, वहीं हारने वाली टीम का आईपीएल 2024 में सफर यहीं समाप्त हो जाएगा.

दोनों टीमों पर लटकी है तलवार

बता दें कि, बुधवार को एसआरएच वर्सेस एलएसजी मुकाबले के बाद एमआई आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी है. एमआई के बाहर होने से यह बात तो साफ हो गई है कि अब अधिकतम 12 अंकों तक पहुंचने वाली टीमें प्लेऑफ का टिकट हासिल नहीं कर पाएगी. ऐसे में आज तलवार पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दोनों पर लटकी है. आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 7वें तो वहीं पंजाब किंग्स 8वें पायदान पर है. दोनों टीमों ने अभी तक इस सीजन 11-11 मैच खेले हैं और बराबर 8-8 अंक है. आरसीबी सिर्फ बेहतर नेट रन रेट की वजह से पंजाब सेएक पायदान ऊपर है. बेंगलुरु का नेट रन रेट -0.049 का तो पंजाब किंग्स का -0.187 का है. 

पहले भी भिड़ चुकी है दोनों टीमें

वहीं, दोनों टीमों को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए बचे तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज करने की जरूरत है. ऐसेमेंआज का मुकाबला दोनों टीमों के लिए नॉकआउट जैसा रहेगा. याद दिला दें कि, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की यह आईपीएल 2024 में दूसरी भिड़ंत है. इससे पहले जब एम चिन्नास्वामी में यह दोनों टीमें भिड़ी थी तो आरसीबी ने पीबीकेएस को 4 विकेट से पटखनी दी थी. बेंगलुरु की जीत के हीरो उस समय विराट कोहली रहे थे, जिन्होंने 77 रनों की शानदार पारी खेल टीम को सीजन की पहली जीत दिलाई थी. वहीं, देखना दिलचस्प होगा कि, दूसरी बार दोनों टीमें भिड़ने जा रही है तो आखिर क्या परिणाम होता है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image