Daesh NewsDarshAd

होली के दिन भी बरसेंगे बादल, मौसम विभाग का पूर्वानुमान, कुछ ऐसा रहेगा दिन

News Image

एक तरफ जहां त्योहार को लेकर लोगों के बीच जश्न जैसा माहौल है तो वहीं मौसम कहीं ना कहीं होली का रंग फीका कर सकता है. दरअसल, संभावना जताई जा रही है बारिश की. मौसम विभाग ने होली के दिन भी बारिश की संभावना जताई है. ऐसा कहा जा रहा कि, पश्चिम विक्षोभ के कारण पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के उत्तर-पूर्वी भागों के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हुई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी की माने तो, कटिहार के अमदाबाद में सबसे अधिक 42 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गयी. वहीं, बक्सर के चौसा में 26.8, अररिया के जोकीहाट में 24.8 और कटिहार में 16 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गयी.

इन जिलों के लिए जताई संभावना

इधर, मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार और औरंगाबाद जिले के कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. इसके अलावा 23 मार्च को सुपौल, अररिया, किशनगंज और औरंगाबाद जिले में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जर, वज्रपात को लेकर चेतावनी दी गई है. 24 मार्च को सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश के आसार है. 25 मार्च को भी सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में छिटपुट बारिश संभव है.

साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर

मौसम विभाग ने यह भी जानकारी दी कि, शुक्रवार को पटना के अधिकतम तापमान में 6 डिग्री गिरावट के साथ 28.1 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया. 30.4 डिग्री सेल्सियस के साथ दरभंगा में सबसे अधिक तापमान रहा. कहा गया कि, एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन का क्षेत्र झारखंड और असम के आस-पास बना हुआ है. शनिवार की रात पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्रों को प्रभावित करेगा. इसके कारण 24 और 25 मार्च को राज्य के उत्तर-मध्य और उत्तर पूर्व भागों में बारिश की संभावना है. इस दौरान पटना और आस-पास के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image