Daesh News

ED के समन के खिलाफ CM हेमंत सोरेन पहुंचे हाईकोर्ट, नहीं गए ईडी कार्यालय

बड़ी खबर झारखंड से है जहां, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के समन के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट पहुंचे. इस दौरान उन्होंने याचिका दायर की है. याचिका में हेमंत सोरेन ने कोर्ट से मामले में हस्तक्षेप करने और पीड़क कार्रवाई पर रोक लगाने का आग्रह किया है. बता दें, ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए चौथा समन भी भेजा था. लेकिन वे ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे. ईडी ने चौथी बार समन भेजकर हेमंत सोरेन को 23 सितंबर को पूछताछ के लिए फिर से रांची ईडी दफ्तर बुलाया था.

चार बार भेजा जा गया समन

दरअसल, पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने सीएम हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट में ईडी के समन को चुनौती देने का निर्देश दिया था. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कोर्ट से कहा था कि हेमंत सोरेन को मनी लांड्रिंग कानून की धारा 50 और 63 पर सवाल उठाने से रोकें. बता दें, ईडी ने अबतक सीएम हेमंत सोरेन को 14 अगस्त, 24 अगस्त, 9 सितंबर और 23 सितंबर यानि कि चार बार समन भेजा है.

ईडी के खिलाफ पहुंचे थे सुप्रीम कोर्ट 

बता दें, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. हेमंत सोरेन ने अपने वकील के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में 24 अगस्त को याचिका दाखिल की थी. जिसमें उन्होंने ED द्वारा समन किये जाने की प्रक्रिया को चुनौती दी थी. अपनी याचिका में हेमंत सोरेन ने कहा है कि, ED द्वारा उन्हें समन कर बुलाया जाना गलत है. बता दें, अब ईडी ने हेमंत सोरन को पूछताछ के लिए 4 बार समन जारी किया है.