Daesh News

32 घंटों के बाद दिखे सीएम हेमंत सोरेन, जेएमएम विधायकों के साथ करेंगे अहम बैठक

बिहार में जहां सत्ता पलट हो गई है तो वहीं दूसरी ओर झारखंड में भी राजनीति का माहौल गरमाया हुआ है. ईडी सीएम हेमंत सोरेन पर लगातार दबिश बनाई हुई है. सोमवार को हुई ईडी की कार्रवाई से झारखंड का सियासी पारा भी चढ गया है. बता दें कि, केंद्रीय जांच एजेंसी की एक टीम सोमवार सुबह राजधानी दिल्ली में शांति निकेतन स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची. पूरी टीम इस दौरान करीब 13 घंटे तक रही. जानकारी के मुताबिक, सीएम हेमंत सोरेन इस दौरान बंगले पर नहीं मिले. जिसके बाद से कयासों का सिलसिला शुरु हो गया. हर कोई यह जानना चाह रहे थे कि, आखिरकार हेमंत सोरोन गए कहां. एक तरफ जहां सीएम सोरेन को लेकर कई तरह की खबरें सामने आई तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा सीएम सोरेन पर हमलावर दिखी.

32 घंटों के बाद दिखे सीएम हेमंत सोरेन

बीजेपी की ओर से तो सीएम हेमंत सोरेन को भगोड़ा भी कहा गया. हालांकि, उन सभी विवादों पर सीएम सोरेन ने लगाम लगा दिया है. दरअसल, 32 घंटों के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखंड में ही दिखें. जिसके बाद अब वे जेएमएम के विधायकों के साथ बैठक करेंगे. इस बीच आपको बता दें कि, सोमवार को ईडी के द्वारा किए गए जांच में 36 लाख रुपए कैश जब्त किया गया. हरियाणा के नंबर प्लेट वाली एक बीएमडब्ल्यू कार भी मिली जो 'बेनामी' नाम से रजिस्टर्ड है. इसके अलावा कुछ अहम दस्तावेज मिलनेकी बात भी कही गई है. हेमंत सोरेन के घर मिली नोटों की गड्डियां ईडी ने हेमंत सोरेन के घर मिले कैश की तस्वीर भी जारी की है. इसमें 500 के नोटों की कई गड्डियां दिखाई दे रही हैं. बताया गया है कि, यह रकम 36 लाख रुपए है. बरामद कैश को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त कर लिया है.

जेएमएम विधायकों के साथ हो रही बैठक

इधर, बात करें सोमवार को हुई ईडी की कार्रवाई की तो टीम ने हेमंत सोरेन की तलाश में दिल्ली में तीन जगहों पर छापेमारी की थी. हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित सरकारी आवास के अलावा झारखंड भवन और उनके पिता दिशोम गुरु शिबू सोरेन के सरकारी आवास पर भी ईडी के अधिकारी पहुंचे थे. ईडी के अधिकारी हेमंत सोरेन से रांची में भूमि घोटाला मामले में पूछताछ करना चाहती है. हेमंत सोरेन से 20 जनवरी को इस मामले में एक बार पूछताछ हो चुकी है. पूछताछ के बाद सीएम को दो और समन भेजे गए, जिसमें उनसे पूछताछ के लिए समय मांगा गया. हेमंत सोरेन को ईडी ने नौवें और 10वें समन में कहा था कि वे 27 से 31 जनवरी के लिए पूछताछ के लिए उचित जगह और समय बताएं. हेमंत सोरेन की ओर से ईडी को 27 जनवरी को एक चिट्ठी भेजी गई, जिसमें उन्होंने कहा कि, अभी वह व्यस्त हैं, पूछताछ के लिए समय नहीं दे सकते. हालांकि, 31 जनवरी को अब सीएम हेमंत सोरेन से ईडी पूछताछ कर सकती है. वहीं, अब आज बड़ी बैठक हो रही है जेएमएम विधायकों के साथ, जिस पर सभी की निगाहें टिकी हुई है.