Daesh NewsDarshAd

सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेताल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल की बढ़ी मुश्किलें

News Image

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र और आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल को लेकर बाबूलाल मरांडी की मुश्किलें बढ़ गई है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के खिलाफ जेएमएम कार्यकर्ताओं की ओर से राज्य के कई थानों में एफआईआर दर्ज कराई गई है. जेएमएम कार्यकर्ताओं की ओर से हेमंत सोरेन के अलावा पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन और कई परिजनों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल का आरोप लगाया है. झामुमो के नेताओं-कार्यकर्ताओं और हेमंत सोरेन समर्थकों ने इसे लेकर अलग-अलग थानों में मरांडी के खिलाफ लिखित शिकायत की है.

घृणित और अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल का आरोप

ऐसी ही एक एफआईआर रांची के कांके थाने में सोनू तिर्की नामक शख्स ने दर्ज कराई है. इसमें कहा गया है कि बाबूलाल मरांडी अपनी जनसभाओं में आदिवासी समाज में दिशोम गुरु कहलाने वाले शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ घृणित और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

लातेहार, सिमडेगा और देवघर में भी एफआईआर

रांची में कांके थाना प्रभारी के अनुसार, इस शिकायत पर आईपीसी की धारा 504, 505 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है। इसके अलावा लातेहार, सिमडेगा और देवघर जिले में भी इसी तरह की एफआईआर दर्ज किए जाने की सूचना है.

संकल्प यात्रा की सफलता से फर्जी मुकदमे-बीजेपी

इस पर बाबूलाल मरांडी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा-‘राजकुमार हेमंत सोरेन जी, सुना है मेरे संकल्प यात्रा में आपका पोल खोलने से परेशान होकर आपने तीन दिनों में अब तक लातेहार, सिमडेगा, देवघर और रांची में हम पर चार अलग-अलग मुक़दमे दर्ज करवाये हैं. मुझ पर यह विशेष कृपा बरसाने के लिए आपका आभारी हूं.’ झारखंड प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता प्रतुल नाथ शाहदेव ने कहा है कि बाबूलाल मरांडी पर रांची, सिमडेगा, दुमका और लातेहार जिले में चार अलग-अलग फर्जी मुकदमे कर यह सरकार को भ्रम है कि वह उन्हें परेशान कर देगी. उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी की संकल्प यात्रा को मिल रही शानदार सफलता और उनके द्वारा लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोप से तिलमिला कर सरकार फर्जी मुकदमे कर रही है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि यह सरकार ऐसे 40 मुकदमे और कर ले, लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बाबूलाल मरांडी जी और भाजपा का अभियान नहीं रुकेगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image