Daesh News

महिला आरक्षण बिल पर फिर बोले CM नीतीश, 'यह तो अच्छी बात है'

देश में इन दिनों 'महिला आरक्षण बिल' से जुड़ा मुद्दा पूरी तरह चर्चे में है. आज इसे लेकर राज्यसभा में चर्चा भी हो रही है. कल ही विधेयक को लोकसभा से पास किया गया था. इसी क्रम में आज जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मामले पर सवाल किया गया तब उनका कहना था कि, 'महिला आरक्षण अच्छी बात है. इसमें कुछ देरी होगी, लेकिन जब भी यह लागू होगा तो यह महिलाओं के लिए अच्छा होगा.' वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान अब सुर्खियों में है. 

CM नीतीश के बयान के राजनीतिक मायने 

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस बयान को लेकर अब राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं. ऐसी चर्चाएं हो रही है कि, वे फिर से पल्टी मार सकते हैं. बता दें कि, इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव यादव भी मौजूद थे. जिस तरह से महिला आरक्षण बिल का सीएम ने पूरी तरह से समर्थन करते हुए वाहवाही की, उसके बाद से लगातार बीजेपी का समर्थन करने को लेकर चर्चाएं हो रही है. वहीं, इससे पहले भी सीएम नीतीश कुमार ने महिला आरक्षण बिल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी.  

सीताराम येचुरी से मुलाकात पर प्रतिक्रिया 

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने सीताराम येचुरी से मुलाकात को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि, आप जानते हैं कि विपक्ष के लोगों के बीच में हम लोगों की एकता हुई है. आपस में बात होती है जो यहां आते हैं आपस में बात करते हैं. उस पर कुछ कहने की जरूरत नहीं है. सबको बुलाकर आगे बढ़ाना है. वहीं, भोपाल में 'इंडिया' गठबंधन की रैली टल जाने पर जब सवाल किया गया तो वे समझ नहीं पाए. इस पर विजय चौधरी ने कहा कि वो रैली अभी फाइनल ही नहीं थी वह कहा जा रहा है कि टल गई.

बता दें कि, आज स्वर्गीय भोला पासवान शास्त्री के जन्मदिवस के अवसर पर राजकीय समारोह का आयोजन एसके मेमोरियल हॉल परिसर में किया गया था. जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे थे. इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, मंत्री विजय चौधरी, मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री इजराइल मंसूरी भी शामिल हुए. सबने स्वर्गीय भोला पासवान की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की. इसके साथ ही पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्होंने ये बयान दिया.