Daesh NewsDarshAd

नीति आयोग की बैठक से CM Nitish ने बनाई दूरी, जानें पूरा मामला....

News Image

आज राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक होने वाली है. इस बैठक में तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होते हैं. लेकिन, इस बीच बड़ी खबर समाने आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार ने नीति आयोग की बैठक से दूरी बना ली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज की होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे. साथ ही वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी भी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. हालांकि, आज पीएम नरेंद्र मोदी नीति आयोग की संचालन परिषद की आठवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे.  

इन राज्यों के CM भी नहीं होंगे शामिल 

बता दें कि, पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक का सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही नहीं बल्कि अन्य दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री ने शामिल होने से इनकार कर दिया है. दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी बैठक में शामिल नहीं होंगे. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बैठक में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि, नीति आयोग की संचालन परिषद में केंद्रीय मंत्रियों के अलावा सभी राज्यों और विधानसभाओं वाले केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और अन्य केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल शामिल हैं.

PM मोदी का हो सकता है विरोध 

दरअसल, नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करने वाले हैं. जिसका कई विपक्षी विरोध कर रहे हैं. वहीं, अब नीति आयोग की बैठक को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं कि बैठक में भी पीएम मोदी का विरोध हो सकता है. बता दें कि, नीति आयोग की बैठक में विकसित भारत @2047: टीम इंडिया की भूमिका के मुद्दे पर चर्चा होगी. इसके साथ ही इस बैठक में कुल 8 मुद्दों पर विशेष रूप से चर्चा होने की बात कही जा रही है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image