Daesh NewsDarshAd

ओडिशा हादसे पर CM Nitish ने जताया दुख, BJP ने कार्यक्रम किया रद्द

News Image

ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे ने सभी को झकझोर दिया है. जिसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, ओडिशा के बालासोर में बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुए भीषण रेल दुर्घटना में 200 से अधिक लोगों की मृत्यु को अत्यंत दुखद है. मुख्यमंत्री इस दुखद घटना से मर्माहत हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है एवं दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की. 

एक तरफ जहां इस दुर्घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. दरअसल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि, उड़ीसा में हुए रेल हादसे से पूर्व बीजेपी के नेता व कार्यकर्ता मर्माहत हैं और शोकशूल परिवार के साथ संवेदना प्रकट करते हैं, जिसके कारण आज बिहार बीजेपी के द्वारा किसी भी तरह के कार्यक्रम को आयोजित नहीं किया जाएगा या फिर पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है.

बता दें कि, ओडिशा के बालासोर जिले के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कल देर रात बड़ा हादसा हो गया. रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस और मालगाड़ी की जबरदस्त भिड़ंत हो गई. जिसके बाद मौके पर पूरी रात हाहाकार मचा रहा. लोग अपने-अपने परिजनों को खोजते रहे. इस हादसे में 233 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 900 लोग घायल हो गए हैं. हालांकि, रेल मंत्रालय की ओर से मृतक के परिजनों को मुआवजे का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 2 लाख और मामूली चोटों वाले लोगों के लिए 50,000 रुपए राशि देने की घोषणा की है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image