Daesh News

नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर CM नीतीश ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों के लिए किया बड़ा ऐलान

बक्सर के रघुनाथपुर में नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हो गई. जिसके बाद से लगातार राहत बचाव कार्य जारी है. जिला प्रशासन से लेकर रेलवे की टीम मुस्तैदी से जुटी है. घटना के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही अन्य यात्रियों को स्पेशल ट्रेन से अन्य यात्रियों को भेजा गया. वहीं, इस हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया. इसके साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की गई है.

CM नीतीश ने क्या दिया रिएक्शन 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुर्घटना में 4 लोगों की मृत्यु को अत्यंत दुखद बताया है. मुख्यमंत्री इस दुखद घटना से मर्माहत हैं. उन्होंने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है एवं दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है.

मृतक के परिजन और घायलों को मुआवजा 

इस बीच रेलवे की ओर से मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही गई है. घायलों को 50-50 हजार दिए जाएंगे. वहीं बिहार सरकार की ओर से मरने वाले लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. हादसे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है. मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.