Daesh News

आखिरकार PM मोदी से हुई CM नीतीश की मुलाकात, अमेरिकी राष्ट्रपति भी दिखे साथ

देश में इन दिनों G20 की बैठक की चर्चा हर तरफ हो रही है. दो दिनों तक चलने वाले G20 शिखर सम्मलेन के पहले दिन की बैठक में दिल्ली घोषणापत्र को सर्वसम्मति से पास कराया गया. जिसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा आयोजित किये गए रात्रिभोज में तमाम विदेशी मेहमानों ने शिरकत की. वहीं, रात्रिभोज को लेकर एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई है. दरअसल, इस डिनर में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया था. जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे थे. नीतीश कुमार के दिल्ली जाने के पहले कई तरह के कयास लगाये जा रहे थे. कहा जा रहा था कि, करीब डेढ़ साल के बाद पीएम मोदी से सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात होगी और हुआ भी कुछ ऐसा ही. 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात की तस्वीरें सामने आई है. जो तस्वीर सामने आई है उसमें सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी दिख रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीतीश कुमार को अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से मिलवाते दिख रहे हैं. सभी के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही है. बता दें, विपक्ष के कई मुख्यमंत्रियों के विरोध के बावजूद नीतीश कुमार ने जी20 रात्रिभोज में हिस्सा लिया था. हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा विपक्ष के अन्य मुख्यमंत्री भी रात्रिभोज में पहुंचे थे. 

बात करें पिछले कुछ सालों की तो सीएम नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2022 में आखिरी बार एक साथ एक मंच पर दिखे थे. दरअसल, मौका उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण का था. 2022 के बाद अब करीब डेढ़ साल के बाद दोनों का आमना-सामना हुआ. दोनों की मुलाकात हुई. वहीं, रविवार को सीएम नीतीश कुमार दोपहर तक पटना वापस भी लौट जायेंगे. खबरों की माने तो, अपने दिल्ली यात्रा के दौरान सीएम नीतीश विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात भी कर सकते हैं. मुख्यमंत्री कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात कर सकते हैं. इसके साथ ही आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से भी अलग से मिल सकते हैं.