Daesh News

CM नीतीश ने बिहारवासियों को दिया बड़ा गिफ्ट, 14 हजार करोड़ को योजनाओं का किया शिलान्यास

लोकसभा चुनाव 2024 में होने वाला है. लेकिन, इससे पहले बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने कमर कस ली है. बिहारवासियों को एक के बाद एक तोहफे दिए जा रहे हैं. पहले तो बड़े स्तर पर शिक्षकों की बहाली की गई. वहीं, अब 14 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया गया है. आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों के लाभ के लिए बिजली योजनाओं की शुरुआत की है. इसके साथ ही यह ऐलान किया गया है कि, हर एक घर में प्रीपेड मीटर 2024 तक लगाने का लक्ष्य तय किया गया है. इतना ही नहीं इसके लिए निजी सेक्टर से मदद भी ली जाएगी.    

किसानों के खेत तक पहुंचेगी बिजली 

बता दें कि, नीतीश सरकार की इस योजना से बिहार के किसानों को बड़ी मदद मिलेगी. इस योजना के तहत किसानों को उनके खेत तक बड़े ही आसानी से बिजली पहुंचाई जाएगी. वहीं, आज बिजली कंपनियों का 11वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कृषि विद्युत संबंध योजना फेज टू और ग्रामीण क्षेत्रों में 1.12 करोड़ स्मार्ट मीटर लगाने की योजनाओं का शुभारंभ किया गया है. वहीं, इस योजना का शिलान्यास करने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने सभी को संबोधित भी किया. 

कम पैसे में होगी बिजली की आपूर्ति 

सभी को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, इस योजना के तहत कम पैसे में ही लोगों को बिजली की आपूर्ति की जाएगी. हालांकि, जब सीएम नीतीश कुमार ने मीडियाकर्मियों से बातचीत की तब वे केंद्र सरकार पर कटाक्ष करने से नहीं चूके. उन्होंने कहा कि, हम आप सब से नाराज नहीं हैं. आप लोगों के साथ केंद्र सरकार की ओर से अन्याय किया जा रहा है. केंद्र के द्वारा इस विषय को लेकर हम आपके पक्ष में हैं. वहीं, आपको बता दें कि, योजनाओं के शिलान्यास को लेकर भव्य रूप से कार्यक्रम आयोजित किया गया था.