Daesh NewsDarshAd

राजधानी वासियों को मिली बड़ी सौगात, CM ने गायघाट से कंगन घाट तक एलिवेटेड सड़क का किया उद्घाटन

News Image

Patna city -मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ड्रीम प्रोजेक्ट जेपी गंगा पथ के तीसरे पेज का आज उद्घाटन हो गया। गायघाट से लेकर कंगन घाट तक के 3.4 किलोमीटर एलिवेटेड पथ का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन कर राजधानीवासियो को एक बड़ी सौगात दी। जेपी गंगा पथ के तीसरे पेज के उद्घाटन के साथ ही अब राजधानी वासी गंगा किनारे दीघा से कंगण घाट तक का सफर तय कर पाएंगे। कंगण घाट से दीदारगंज तक 5 किलोमीटर की ट्रेंच को इसी वर्ष दिसंबर माह में पूरा कर लिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

 मुंबई के मरीन ड्राइव के तर्ज पर दीघा से दीदारगंज तक 20.5 किलोमीटर के इस जेपी गंगा पथ में शहर की कई जगहों पर कनेक्टिविटी दी गई है, जो एक कॉरिडोर के रूप में काम करेगा। जेपी सेतु, गांधी सेतु और कच्ची दरगाह बिदुपुर सेतु इन तीनों ब्रिज को यह कॉरिडोर जोड़ने का काम करेगा। बीते 13 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंगा पथ के रास्ते ही पटना से तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरु महाराज के दरबार मे मत्था टेकने पहुंचे थे। साल 2022 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले चरण में दीघा से पीएमसीएच तक मरीन ड्राइव का लोकार्पण किया था, जबकि दूसरे चरण में एक साल बाद 2023 में पीएमसीएच से गायघाट तक एलिवेटेड पथ का उद्घाटन किया गया था। 

पुल के उद्घाटन होने से अब लोग आधे घंटे के अंदर ही आसानी से दीघा से कंगण घाट तक पहुंच सकेंगे, वही सोनपुर और हाजीपुर की तरफ से आने वाले लोग भी अब दीघा की तरफ से आसानी से पटना सिटी तक पहुच सकेंगे। गंगा किनारे बने इस पथ से गुजरने वाले यात्रियों का सफर आनंद के साथ ही रोमांच से भरा होगा। उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेपी गंगा पथ पर घूम-घूम कर निर्माण कार्य का जायजा लिया,  इस दौरान काम में देरी होने पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री विजय कुमार सिन्हा, पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद के अलावे बिहार सरकार के कई आलाधिकारी मौजूद थे।।

 पटना सिटी से मुकेश की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image