Daesh News

डिजिटल लाइब्रेरी को देखते ही भड़के CM नीतीश, बोले - 'तुरंत चेंज करवाइये, अंग्रेजों का राज है क्या ?'

प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार आज बांका पहुंचे जहां उन्होंने सरकारी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. लेकिन, इसी दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पारा हाई हो गया और उन्होंने अधिकारियों की क्लास लगा दी. दरअसल, सीएम बांका में आरएमके हाई स्कूल मैदान स्थित डिजिटल लाइब्रेरी का निरीक्षण करने पहुंचे थे. जहां, वे डिजिटल लाइब्रेरी का बोर्ड देखते ही पूरी तरह भड़क गए. दरअसल, हुआ यूं कि डिजिटल लाइब्रेरी का बोर्ड अंग्रेजी में लिखा हुआ था और यह सीएम नीतीश कुमार को यह पसंद नहीं आया. जिसके बाद उन्होंने इस दौरान जो भी अधिकारी मौजूद थे, उनकी क्लास लगा दी. 

फौरन बोर्ड बदलने का दिया निर्देश 

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, हिंदी के महत्व को आप लोग खत्म कर रहे हैं. हम लोग हिंदी में पढ़े हैं. सीएम नीतीश ने फौरन बोर्ड को बदलने का निर्देश दिया और कहा कि, इस बोर्ड को चेंज करवाइये. ये कौन लिखा है उसको यहां बुलाइये अभी. मुख्यमंत्री ने कहा कि, आप यहां इंग्लिश में उद्घाटन करवा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बांका के डीएम की भी क्लास लगा दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि, ये गलत है. हम सभी लोग हिंदी में पढ़े-लिखे हैं. अंग्रेज का शासन नहीं चल रहा है.

मॉडल अस्पताल का भी किया उद्घाटन 

बता दें कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान सदर अस्पताल बांका में मॉडल अस्पताल का उद्घाटन भी किया. वहीं इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन और कराटे खिलाड़ियों से बातचीत की और पौधरोपण किया गया. सीएम डिजिटल लाइब्रेरी और आरएमके वाटिका का निरीक्षण करने पहुंचे. वहीं आरएमके मैदान पर जीविका डिजिटल लाइब्रेरी, जीविका स्टॉल का निरीक्षण, विभिन्न विभागों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया. करीब 39 लाख से नवनिर्मित कंप्यूटर सेंटर का अवलोकन सीएम ने किया. वहीं, इस दौरान सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किये गए.