Daesh NewsDarshAd

CM नीतीश ने पटना हवाई अड्डा के नवनिर्मित सिविल विमानन निदेशालय भवन का किया उद्घाटन

News Image

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना हवाई अड्डा के नवनिर्मित सिविल विमानन निदेशालय भवन का फीता काटकर एवं शिलापट्ट अनावरण कर उद्घाटन किया. उद्घाटन के पश्चात् मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित सिविल विमानन निदेशालय भवन का निरीक्षण किया. नवनिर्मित भवन के मीटिंग हॉल में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की और वहां की व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी ली. इसके बाद मुख्यमंत्री ने पटना हवाई अड्डा पर चल रहे निर्माण एवं सौंदर्यीकरण कार्य का भी जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये.

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव सह मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत समेत अन्य गणमान्य मौजूद रहे. कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि, राज्य सरकार का जो क्षेत्र है वहां पर विकास कार्य कराए जा रहे हैं. एक हिस्से का काम हो गया है और एक हिस्से का कार्य प्रगति पर है, उसका हम जायजा लेने आए हैं. 

आगे सीएम ने कहा कि, बहुत पहले ही हमने इस सड़क का चौड़ीकरण करवाया ताकि पटना एयरपोर्ट तक लोगों का आवागमन आसान हो सके. यह क्षेत्र बहुत ही ऐतिहासिक है इसलिए यहां ज्यादा कुछ छेड़छाड़ कर निर्माण कार्य नहीं कर सकते हैं और वृक्षों को काटना भी ठीक नहीं है. बगल से भी हमलोग रास्ता बनवा रहे हैं ताकि पटना हवाई अड्डा तक पहुंचने में किसी को कोई दिक्कत नहीं हो. जब बिहटा एयरपोर्ट बन जाएगा तो फिर कोई दिक्कत नहीं होगी. दोनों एयरपोर्ट तक लोगों को आने-जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी. वहीं, वर्षा नहीं होने से सूखे की स्थिति बनने से संबंधित प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, हम इसे देख रहे हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. जहां धान की रोपनी कम हुई है उस पर भी हम लोगों की नजर है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image