Daesh NewsDarshAd

उद्योग और पर्यटन की दृष्टि से नवादा जिले को आज बड़ा तोहफा, CM नीतीश करेंगे शुरुआत..

News Image

Patna- उद्योग और पर्यटन के दृष्टिकोण से आज का दिन बिहार और नवादा के लिए काफी अहम है क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दो बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं. उनके साथ कई अन्य मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे.

 बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज नवादा जिले में 6 एमटीपीए सीमेंट ग्राइंडिंग इकाई का शिलान्यास करने जा रहे हैं. यह इकाई अदाणी ग्रुप की अग्रणी सीमेंट कंपनी एसीसी और अंबुजा सीमेंट द्वारा लगाई जा रही है. इसमें कंपनी द्वारा 1600 करोड रुपए का निवेश किया जा रहा है यह बिहार में किसी भी सीमेंट कंपनी द्वारा किया गया सबसे बड़ा निवेश है.

 इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नवादा जिला के ककोलत जलप्रपात में पर्यटकीय  सुविधाओं का लोकार्पण करने जा रहे हैं. इस लोकार्पण समारोह में सरकार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के साथ ही पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री प्रेम कुमार स्थानीय सांसद विवेक ठाकुर और विधायक मोहम्मद कामरान भी उपस्थित रहेंगे. इस योजना के तहत नवादा के ककोलत जलप्रपात में प्राकृतिक कुंड, चेंजिंग रूम कैफेटेरिया, प्रशासनिक भवन, पर्यटक सूचना केंद्र, अमानती घर, पार्किंग, पेयजल, शौचालय और प्राथमिक उपचार केंद्र का निर्माण कराया जा रहा है.इन निर्माण होने की वजह से अब यहां आने वाले पर्यटकों को काफी सुविधा मिलेगी, और स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image