Daesh News

CM नीतीश कैबिनेट की बैठक से पहले पार्टी नेताओं के साथ कर रहे मीटिंग, क्या है एजेंडा ?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की गतिविधियों पर इन दिनों हर किसी की लगातार नजर बनी हुई है. आखिर सीएम नीतीश कुमार के मन में चल क्या रहा है ? चुनाव को लेकर उनका एजेंडा क्या है ? सीएम नीतीश का अगला कदम कौन-सा होगा ? ऐसे तमाम सवाल लोगों के मन में फिलहाल उठ रहे हैं. आज आनन-फानन में नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक भी बुलाई है. लेकिन, उससे पहले वे पार्टी के नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर रहे हैं. जिसके बाद से कयासों का सिलसिला लगातार जारी है. 

CM आवास पर हो रही है बैठक 

बता दें कि, सियासी हलचल के बीच लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर नीतीश कुमार विधानसभा, लोकसभा प्रभारियों के साथ सीएम आवास पर बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में पार्टी के तमाम प्रमुख नेता भी हैं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती समारोह के बाद नीतीश कुमार सीएम आवास लौटकर आए और बैठक कर रहे हैं.

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा 

वहीं, इस बैठक को कयास लगाये जा रहे कि, बैठक में संगठन को और मजबूत बनाने पर चर्चा हो सकती है. किन एजेंडों को लेकर लोकसभा चुनाव में जाना है इस पर मंथन हो सकता है. सूत्रों की माने तो, सीएम नीतीश नेताओं से फीडबैक ले सकते हैं कि महागठबंधन सरकार को लेकर जनता की क्या राय है. महागठबंधन सरकार की योजनाएं जमीन पर कितनी सफल हो रही हैं इसके बारे में भी पूछ सकते हैं. महागठबंधन सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने का आदेश दे सकते हैं. 

NDA में नहीं जायेंगे CM नीतीश 

बता दें कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अंदाज पिछले दिनों से लगातार बदले-बदले दिख रहे थे. उनकी गतिविधियों से साफ तौर पर यह कहा जा रहा था कि, एनडीए से सीएम नीतीश कुमार की नजदीकियां बढ़ रही है. कभी भी मुख्यमंत्री पलटी मार सकते हैं. इसके साथ ही अन्य कई तरह से कयास लगाये जा रहे थे. जिसके बाद अब सीएम नीतीश ने उन सभी कयासों पर विराम लगा दिया है. इन तमाम विवादों के बीच क्लियर कट सीएम नीतीश कुमार ने जवाब दे दिया है. उन्होंने साफ तौर पर एनडीए में जाने से इनकार कर दिया था.