Daesh NewsDarshAd

पटना एयरपोर्ट पर नवनिर्मित सिविल विमान निदेशालय भवन का CM नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया

News Image

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना हवाई अड्डा के नवनिर्मित सिविल विमानन निदेशालय भवन का फीता काटकर एवं शिलापट्ट अनावरण कर उद्घाटन किया. उद्घाटन के पश्चात् मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित सिविल विमानन निदेशालय भवन का निरीक्षण किया. नवनिर्मित भवन के मीटिंग हॉल में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की और वहां की व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी ली. इसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने पटना हवाई अड्डा पर चल रहे निर्माण एवं सौंदर्यीकरण कार्य का भी जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये.

इस दौरान उन्होंने कहा कि पटना ऐतिहासिक जगह है और यहां का एयरपोर्ट अच्छा हो, आने जाने की सुविधा अच्छा हो, इसको लेकर के हमने एयरपोर्ट के चारों तरफ फोरलेन सड़क बनाने का काम किया है. अभी भी बहुत काम बाकी है, जिसको हम कर रहे हैं. बिहटा एयरपोर्ट बन जाएगा तो और अच्छा हो जाएगा. फिलहाल पटना एयरपोर्ट का नया टर्मिनल भवन बन रहा है. टर्मिनल भवन बनने के बाद और ज्यादा सुविधाएं लोगों को मिलने लगेगी. हम चाहते हैं कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिले.

एयरपोर्ट के लिए दे दी गई है जमीन

बिहार को दो और एयरपोर्ट मिलने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर जो जमीन देने की बात थी. हमने दे दिया है और अब केंद्र सरकार क्या कर रही है, क्या नहीं यह हम कुछ नहीं कर सकते हैं, लेकिन हमारा जो काम है, हम अपना काम करते हैं. जब कभी भी नागरिक सुविधा उपलब्ध कराने के बात होती है और उसको लेकर राज्य सरकार को जहां तक सहायता करना होता है, वह जरूर किया जाता है.

अररिया में पत्रकार की हत्या पर सीएम की प्रतिक्रिया

"हमें पता चला तो हमने अधिकारियों से बातचीत की है. क्या हुआ, कैसे हुआ इन सब बातों की जानकारी हमने ली है. अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इसको लेकर आवश्यक कार्रवाई वह करें. जिस तौर से यह घटना घटी है. वह दुखद है और इसको लेकर हमने खुद संज्ञान लिया है."

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री  विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  दीपक कुमार, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव सह मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, अपर पुलिस महानिदेशक, विशेष शाखा  सुनील कुमार, पटना के जिलाधिकारी  चन्द्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक  राजीव मिश्रा, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के निदेशक  अंचल प्रकाश, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के जेनरल मैनेजर श्री के०एस० विजयन सहित अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image