Daesh NewsDarshAd

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की छात्राओं को दिया तोहफा, इंटर पास छात्राओं को मिलेंगे 25-25 हजार रुपये!

News Image

बिहार में छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई कदम उठा रहे हैं.  नीतीश कुमार ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लड़कियों को प्रोत्साहन राशि देने का फैसला किया है. राज्य सरकार वर्ष 2023 में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने वाली सभी कोटि की अविवाहित छात्राओं को 25-25 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि देगी. 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत इस साल 400 करोड़ रुपये का प्रावधान बजट में किया गया है. इसके साथ ही शिक्षा विभाग ने पांच कुलपतियों के नीतिगत फैसले लेने पर पाबंदी लगा दी है.

वहीं, राज्य के पटना विश्वविद्यालय, जय प्रकाश विश्वविद्यालय, बीएन मंडल विश्वविद्यालय, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय और कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपतियों का कार्यकाल जल्द ही खत्म हो रहा है. ऐसे में राजभवन ने सावधानी बरतते हुए संबंधित पांच विश्वविद्यालयों के कुलपतियों द्वारा किसी प्रकार की नियुक्ति करने, प्रशासनिक और वित्तीय मामले संबंधी निर्णय पर रोक लगा दी है.

प्रधान सचिव ने बताया कि यदि विशेष परिस्थिति में कार्यहित में किसी प्रकार का नीतिगत व वित्तीय फैसला लेने की जरूरत हो तो राजभवन से अनुमति प्राप्त करने के बाद ही उक्त दिशा में कोई कार्रवाई की जाए. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image