Daesh NewsDarshAd

मलमास मेला के उद्घाटन के लिए राजगीर पहुंचे CM नीतीश, गंगा महाआरती में होंगे शामिल

News Image

राजकीय राजगीर मेला का आज उद्घाटन होना है, जिसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नालंदा पहुंचे हैं. अब से कुछ ही देर में सीएम नीतीश कुमार मलमास मेला का उद्घाटन करेंगे. जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. राजगीर पहुंचते ही सीएम नीतीश कुमार ने ब्रह्मकुंड परिसर में पूजा अर्चना की. जिसके बाद वे मलमास मेला का उद्घाटन करेंगे. साथ ही सरस्वती कुंड परिसर का उद्घाटन करने के साथ ही गंगा महाआरती में शिरकत भी करेंगे. 

वहीं, सीएम नीतीश कुमार के नालंदा आगमन को लेकर बताया गया कि, मुख्यमंत्री आज शाम में नालंदा जाने वाले थे, लेकिन अचानक से उनका प्लान बदला और वे शाम के बजाए दोपहर में ही नालंदा मलमास मेले के उद्घाटन के लिए पहुंच गए. बता दें कि, मलमास मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं. ब्रह्मकुंड के सप्तधारा, सरस्वती नदी और वैतरणी नदी आस्था की डुबकी लगाते हैं. इसके साथ अन्य मान्यताएं भी इससे जुड़ी हुई है.   

बता दें कि, अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर में मलमास मेला एक माह तक चलने वाला है. कुछ दिन पहले ही बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार और नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने सर्कस का उद्घाटन किया था. इस मौके पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि, राज्य सरकार की ओर से भव्य मेला का आयोजन किया गया है. मेला में आने वाले श्रद्धालु के रहने के लिए टेंट हाउस और पीने के लिए गंगा जल की व्यवस्था की गई है. साथ ही उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार से मलमास मेला को राष्ट्रीय मेला बनाने की मांग भी की.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image