Daesh NewsDarshAd

वज्रपात से 3 लोगों की मौत पर CM नीतीश मर्माहत, 4-4 लाख रुपये अनुदान का निर्देश

News Image

बिहार के जिलों में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके बाद लोगों को राहत तो मिली लेकिन अब बाढ़ की आशंका सताने लगी है. दूसरी तरफ आकाशीय बिजली के कारण कई लोगों की मौत हो जा रही है. दरअसल, आकाशीय बिजली गिरने के कारण ही सुपौल में 2 लोग और औरंगाबाद में एक बच्ची की मौत हो गई. जिस पर प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार मर्माहत हैं और उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि, आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें. बात करें सुपौल जिले की तो वहां मरौना अंचल इलाके में तेज बारिश के साथ हुए वज्रपात का कहर देखने को मिला है. 

दरअसल, मरौना अंचल के नदी थाना क्षेत्र स्थित सिसौनी गांव में ठनका गिरने से 2 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि वज्रपात की चपेट में आने से 2 अन्य लोग भी झुलस कर जख्मी हो गए. उधर, औरंगाबाद में भी वज्रपात का कहर देखने के लिए. मासूम बच्ची की मौत आकाशीय बिजली गिरने की वजह से उसकी मौत हो गई. बता दें कि, बिहार के जिलों में मानसून पूरी तरह सक्रीय हो गया है. इसके साथ ही भारी बारिश के साथ वज्रपात भी देखी जा रही है. जिसके कारण लोगों की मौत हो रही है. हालांकि, उनसे लगातार सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image