Daesh NewsDarshAd

लालू यादव के ऑफर को सीएम नीतीश ने ठुकराया ! कहा- 'यहां हम लोग आराम से काम कर रहे हैं'

News Image

बिहार में लगातार राजनीतिक उठा-पटक जारी है. जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए का दामन थामा है, तब से गहमागहमी बनी हुई है. इस बीच शुक्रवार को लालू यादव का बड़ा बयान सामने आया. साफ तौर पर लालू यादव ने सीएम नीतीश को एक बार फिर साथ आने का ऑफर दिया था. तो वहीं इस मामले को लेकर अब सीएम नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. सीएम नीतीश कुमार के बयान से साफ कहा जा रहा कि, उन्होंने लालू यादव का ऑफर ठुकरा दिया है. दरअसल, आज पत्रकारों के द्वारा सवाल किया गया कि, लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार दोबारा ‘इंडिया’ गठबंधन में आते हैं, तो देखेंगे.

लालू यादव के ऑफर को ठुकराया ! 

जिस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, लालू के बयान का कोई मतलब नहीं है. हम लोग इधर आ गए हैं और आराम से काम कर रहे हैं. साथ ही विभाग में गड़बड़ी के आरोप पर उन्होंने कहा कि, जो गड़बड़ी हुई है उसकी जांच होगी. चीजें ठीक नहीं चल रही थीं, इसलिए हमने उन्हें यानि कि आरजेडी छोड़ दिया. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, हमने पहले भी कहा था कि गठबंधन में ठीक नहीं चल रहा था इसलिए हम लोगों ने छोड़ दिया. आजकल बहुत लोग मेरे खिलाफ हैं वह खिलाफ ही रहे. आगे उन्होंने कहा कि इस बार एनडीए को पिछली बार से ज्यादा संख्या में सीटें मिलेंगी, हमें पूरा भरोसा है. 

इंडिया गठबंधन पर दी प्रतिक्रिया

इसके अलावे सीएम नीतीश कुमार ने एनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और आरएलडी प्रमुख जयंत सिंह की 'इंडिया' से दूरी पर भी रिएक्शन दिया. साथ ही कहा कि, हम तो बड़ी कोशिश किए थे. हम नाम भी दूसरा दे रहे थे. पहले लोग नाराज हो रहे थे. गठबंधन के लिए इस नाम के पक्ष में भी हम नहीं थे क्योंकि मेरे मन में कुछ और था. अब कुछ नहीं चल रहा है. गठबंधन से अलग होने के बाद सब कुछ बात ही दिए थे. अब हम बिहार की जनता के लिए काम कर रहे हैं. कितना काम हो रहा है. बता दें कि, पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें सीएम शामिल हुए थे.

राहुल गांधी पर भी दी प्रतिक्रिया

साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार में अपनी यात्रा के दौरान आपके खिलाफ बयान दे रहे हैं पत्रकारों के इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि, उन्हें जो बोलना है वो बोलते रहें, उससे मुझे कोई मतलब नहीं है. वे मीडिया में बने रहेने के लिये कुछ भी बोलते हैं. हमने बिहार में जाति आधारित गणना करवाई इसकी चर्चा नहीं करते हैं. हमारे कामों के बारे में कुछ नहीं बोलते. महागठबंधन सरकार के कुछ मंत्रियों के विभागों के खिलाफ आपने जांच का आदेश दिया है, पत्रकारों के इस प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग कार्यों की समीक्षा करते हैं. कोई गड़बड़ी होगी तो उसकी जांच होगी. हम किसी को गड़बड़ नहीं करने देंगे. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, अभी हमारे साथ और 8 मंत्री काम कर रहे हैं. सभी काम हो रहा है. मंत्रिमंडल विस्तार समय पर हो जायेगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image