Daesh News

CM नीतीश की लालू-तेजस्वी के साथ बंद कमरे में मीटिंग, चढ़ा राजनीतिक पारा

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है. एक के बाद एक कई तरह की गतिविधियां देखने के लिए मिल रही है. इसी क्रम में खबर है कि, मुख्यमंत्री के आवास पर नीतीश कुमार से मिलने के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पहुंचे. तीनों के बीच एक बंद कमरे में 'सीक्रेट मीटिंग' हुई जिसके बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया है. करीब 40 मिनट तक नीतीश कुमार, लालू यादव और तेजस्वी यादव की मुलाकात हुई. हालांकि, इस मुलाकात को लेकर कहा जा रहा कि, चुनावी रणनीति को लेकर सभी के बीच बातचीत हुई होगी.

लेकिन, गौर करने वाली बात यह भी है कि, लालू यादव और तेजस्वी यादव से सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात तब हुई है जब सीएम नीतीश कुमार ने खुले मंच से कांग्रेस के प्रति नाराजगी जाहिर कर दी थी. मुख्यमंत्री ने साफ-साफ कहा था कि, कांग्रेस पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त है. अब राजनीतिक गलियारों में इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. लेकिन, जो कयासों का बाजार है, वह ठंडा पड़ने का नाम नहीं ले रहा. इस 'सीक्रेट मीटिंग' को लेकर कई तरह के सवाल किये जा रहे हैं.      

खासकर कांग्रेस को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. जैसा कि, कांग्रेस के लिए आखिर क्या संकेत हैं ? सूत्रों की माने तो, लालू प्रसाद यादव को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वे कांग्रेस से बात करेंगे. इस बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी बातचीत होने की खबर है. एक तरफ यह भी कहा जा रहा है कि, तीनों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर भी चर्चा हुई है. हालांकि, क्या आने वाले दिनों में क्या कुछ गतिविधियां होंगी, यह तो देखने वाली ही बात होगी.