Daesh News

CM नीतीश के मंत्री ने G20 की बैठक को बताया पैसों की बर्बादी, PM मोदी पर कसा करारा तंज

राजधानी दिल्ली स्थित भारत मंडपम में विश्व के सबसे प्रभावशाली समूह जी20 की बैठक का आज दूसरा दिन है. दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देशों के संगठन की बैठक के लिए कैन देशों के राष्ट्राध्यक्ष जुटे हैं. कल पहली बैठक में ऐतिहासिक फैसले लिए गए. विश्व स्तर के कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. राजधानी दिल्ली में व्यवस्था पूरी तरह से टाइट है. इस बीच G20 की बैठक को लेकर बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्री ने बड़ा बयान दे दिया है. दरअसल, बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग के मंत्री मदन सहनी ने एक कार्यक्रम के दौरान G20 की बैठक को पैसों की बर्बादी बताया है.    

मदन सहनी का कहना था कि, प्रधानमंत्री देश विदेश घूमते रहे हैं फायदा जीरो है. सफल प्रधानमंत्री की सूची तैयार होगी तो पीएम नरेंद्र मोदी सबसे निचले पायदान पर होंगे. जी20 सम्मेलन करवा कर या विदेश घूमकर खुद का समय बर्बाद करते हैं और देश का भी समय बर्बाद करते हैं. पिछले नौ सालों में पीएम मोदी ने अलग-अलग देशों का दौरा किया और देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया. वह हमारे देश के सबसे असफल प्रधानमंत्री हैं. बता दें कि, मंत्री मदन सहनी जेडीयू के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भागलपुर पहुंचे थे. जहां उन्होंने G20 की बैठक को पैसों की बर्बादी बताते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर तंज भी कसा.

यह भी बता दें कि, आज G20 की बैठक का दूसरा दिन है. दिल्ली स्थित भारत मंडपम में विदेशी मेहमान जुट गए हैं. आज भी इसमें तीन विषयों पर सभी नेता बातचीत करेंगे. ये विषय है- वन अर्थ, वन फैमिली और वन फ्यूचर. वन अर्थ में जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. दूसरी तरफ जेडीयू के मंत्री के द्वारा दिया गया बयान अब सुर्खियों में है. विपक्ष के तरफ से कटाक्ष भी किये जा रहे हैं. वहीं, इस दौरान मदन सहनी बिहार में जाति आधारित गणना पर रोक लगाने की बात को लेकर बीजेपी पर जमकर बरसे भी थे.