Daesh NewsDarshAd

बिहार के नियोजित शिक्षकों को लेकर CM नीतीश ने कही बड़ी बात, 'कुछ अच्छा फैसला लेंगे'

News Image

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजधानी पटना स्थित गांधी मैदान में झंडा फहराया. इसके बाद उन्होंने इस दौरान मौजूद लोगों को संबोधित भी किया. अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के नियोजित शिक्षकों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि, नियोजित शिक्षकों को 4 हजार मिलता था, उसे उन्होंने 40 हजार तक पहुंचा दिया. अब उनके लिए और अच्छा करने का सोंच रहे हैं. पहले जो बीपीएससी से नयी बहाली हो रही है उसे हो जाने दीजिये. उसके बाद पहले से नियोजित शिक्षकों के लिए कुछ अच्छा फैसला लेंगे.

आपको बता दें कि, आज के दिन को लेकर नियोजित शिक्षकों को बेसब्री से इंतजार था. उन्हें उम्मीद थी कि आज सीएम नीतीश उन्हें कोई बड़ा उपहार दे सकते हैं. लेकिन, ऐसा कुछ भी देखने के लिए नहीं मिला. बल्कि ऐसा कहा जा रहा है कि फिलहाल नियोजित शिक्षकों को सीएम नीतीश राज्यकर्मी का दर्जा देने के मूड में नहीं है. दरअसल, पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षकों के मुद्दे को लेकर ही कई विधायकों के साथ बैठक की थी. जिसके बाद विधायकों का रिएक्शन भी सामने आया था. उन्होंने कहा था कि, शिक्षकों के मुद्दे को लेकर सीएम नीतीश पॉजिटिव हैं. जल्द ही बड़ा फैसला ले सकते हैं.   

वहीं, आज के सीएम नीतीश कुमार के संबोधन को लेकर ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि, राज्य सरकार नियोजित शिक्षकों के मानदेय में वृद्धि जैसे कुछ एलान कर सकती है. नियोजित शिक्षकों के ट्रांसफर पोस्टिंग के भी कुछ नियम बनाये जा सकते हैं. लेकिन बात हो राज्यकर्मी का दर्जा देने की तो फिलहाल उन्हें सीएम नीतीश कुमार राज्यकर्मी का दर्जा देने के मूड में नहीं हैं. इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने 10 लाख रोजगार को लेकर भी बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि, पिछले साल 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार एलान किया था. इस साल इस क्षेत्र में बहुत काम हुआ है. अगले साल तक यह काम पूरा कर लिया जाएगा. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image