Daesh News

अचानक सुबह-सुबह सचिवालय पहुंचे CM नीतीश, अफसरों के साथ मंत्रियों की ले ली खैर

प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार इन दिनों फुल एक्टिव मोड में आ गए हैं. इसी क्रम में आज वह सुबह-सुबह अचानक सचिवालय पहुंच गए. जहां, पहुंचते ही उन्हें निराशा हाथ लगी. दरअसल, इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विभागों के ऑफिस का जायजा लिया. इसके साथ ही सभी के अटेंडेंस को भी चेक किया. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने यह भी देखा कि, कई अफसर अपने ऑफिस में नहीं पहुंचे थे. जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने उन सभी पदाधिकारियों की क्लास लगा दी जो अपने ड्यूटी से गायब थे. 

अफसरों और मंत्रियों को दिया निर्देश 

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अफसरों के साथ मंत्रियों को भी समय पर ऑफिस आने को लेकर निर्देश दिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सचिवालय में पहुंचते ही मानो हड़कंप ही मच गया था. हालांकि, इसके बाद सीएम पत्रकारों से मुखातिब भी हुए. जिनसे बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि, वे अब हर रोज सचिवालय आकर चेक करेंगे. उन्होंने मंत्रियों को भी रोजाना समय पर दफ्तर आने के निर्देश दिए.

महिला आरक्षण बिल पर दी प्रतिक्रिया 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान महिला आरक्षण बिल यानी कि 'नारी शक्ति वंदन विधेयक' को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ने कहा कि, वे महिला आरक्षण के शुरू से ही समर्थक रहे हैं. उन्होंने केंद्र से अनुरोध किया कि, इसमें एससी-एसटी, पिछड़ा-अति पिछड़ा वर्ग की महिलाओं का विशेष प्रावधान होना चाहिए. सीएम ने अपनी उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि, बिहार पहले ही पंचायतों और शिक्षक नियुक्ति में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दे चुका है.