Daesh NewsDarshAd

CM नीतीश आज करेंगे सूखाग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वे, संबंधित अधिकारी भी रहेंगे मौजूद

News Image

बिहार में इन दिनों विकट परिस्थिति उत्पन्न हो गई है. कुछ जिले बाढ़ की चपेट में आने के बाद पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गए हैं. तो वहीं कुछ जिलों में सामान्य से कम बारिश होने के कारण सूखे की स्थिति बनी हुई है. किसानों की परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच खबर है कि, प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार अब खुद ही सूखाग्रस्त इलाकों का सर्वे करेंगे. दरअसल, आज सीएम नीतीश कुमार सूखाग्रस्त इलाकों का एरियल सर्वे करेंगे. इस दौरान सीएम के साथ संबंधित विभाग से जुड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. वहीं, इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी है.

दरअसल, कल पटना हवाई अड्डा के नवनिर्मित सिविल विमानन निदेशालय भवन के उद्घाटन समारोह में सीएम नीतीश कुमार पहुंचे थे. जहां, पत्रकारों से बातचीत के दौरान वर्षा नहीं होने से सूखे की स्थिति बनने से संबंधित प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, हम इसे देख रहे हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. जहां धान की रोपनी कम हुई है उस पर भी हमलोगों की नजर है. जिसके बाद आज सीएम नीतीश कुमार हवाई सर्वे करेंगे. बता दें कि, सर्वे को लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि, सीएम नीतीश कुमार किसानों के हित में बड़ा फैसला ले सकते हैं. कुछ अहम निर्णय ले सकते हैं. 

उधर, नेपाल में हो रही भारी बारिश के कारण बिहार की नदियां लगातार उफान पर है. गंगा, गंडक, कोसी समेत कई नदियां लाल निशान को पार कर गई है. जिसका खामियाजा कई गांव के लोगों को झेलना पड़ रहा है. दरअसल, लगातार जलस्तर बढ़ने के कारण नदियों का पानी कई गांवों में घुस चुका है. लोग अपना-अपना घर छोड़ कर कहीं ऊंचे स्थान पर जाने के लिए विवश हो गए हैं. लोग डरे और सहमे हुए हैं. एक तरफ जहां प्रशासन की तरफ से लोगों को मदद पहुंचाने की बात कही जा रही तो वहीं दूसरी तरफ लोगों की तरफ कहा जा रहा कि उनकी कोई मदद करने के लिए नहीं पहुंच रहे. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image