Daesh NewsDarshAd

CM नीतीश ने बिहारवासियों के नाम लिखा खुला पत्र,तेजस्वी के नौकरी के वादे का दिखा असर..

News Image

ELECTION 2024 POLITICS :-पहले चरण के मतदान के संपन्न होने के बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है,और इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जनता के नाम से पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिए  नीतीश कुमार ने अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए भविष्य के लिए की वादे करते नजर आ रहे हैं.इसमें तेजस्वी यादव के 17 साल बनाम 17 महीने के अभियान का भी असर दिख रहा है.

इस पत्र में लिखा गया है कि वह विश्वास दिलाते हैं कि आगे भी लाखों लोगों को सरकारी नौकरियां और रोजगार देते रहेंगे. पहले सुविधाओं के अभाव में लड़कियां पढ़ाई-लिखाई नहीं कर पाती थीं, आगे नहीं बढ़ पाती थीं, लेकिन हमारी सरकार की विभिन्न योजनाओं की मदद से बेटियां पढ़ने लगी हैं. आगे बढ़ने लगी हैं. पुलिस में भर्ती होकर बेटियां राज्य की सुरक्षा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं. अब बिहार की बेटियां किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं हैं.

इस पत्र में सीएम नीतीश कुमार ने महिलाओं के उत्थान की बात की है. उन्होंने कहा कि बिहार के हर जिले में हम मेडिकल कॉलेज की स्थापना कर रहे हैं. अस्पतालों में निशुल्क इलाज के साथ दवाइयां भी मिल रही हैं. हमने आधी आबादी को उनका अधिकार दिया. बिहार में महिलाओं को 2006 से पंचायतों और स्थानीय निकायों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है. राज्य की सभी सरकारी नौकरियों में 2016 से महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है. महिलाओं के उत्थान के लिए हमने बिहार में जीविका समूह बनाए हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में 10 लाख से अधिक जीविका समूहों से जुड़कर एक करोड़ 30 लाख से अधिक महिलाएं अपने परिवार की आजीविका का सहारा बन रही हैं. बिहार के जीविका मॉडल की देश-दुनिया में तारीफ हुई है.इसके साथ ही किसानों को समृद्ध बनाने के लिए चार कृषि रोडमैप हमने लागू किए हैं. इससे फसलों की पैदावार बढ़ी है. किसानों की आय बढ़ी है. सात निश्चय-2 के तहत हम हर खेत तक पानी पहुंचाने की योजना पर काम कर रहे हैं. बिहार की उन्नति के साथ ही यहां के गौरवशाली इतिहास, समृद्ध विरासत और बिहारी अस्मिता को सहेजने के लिए हम लगातार काम कर रहे हैं. हमने बिहार से जो वादा किया, उसे पूरा करके दिखाया है.

सीएम ने लिखा कि बिहार की उन्नति के लिए हम लगातार काम कर रहे हैं, आगे भी करते रहेंगे. बिहार की सेवा ही हमारा धर्म है. पूरा बिहार हमारा परिवार है. पत्र के आखिर में नीतीश कुमार ने लिखा कि मैं केवल एक ही बात कहना चाह रहा हूं. आपके संसदीय क्षेत्र में मतदान होने वाला है. हम सबका लक्ष्य इस बार बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतने का है. हमारा अनुरोध है कि आप अपना और अपने परिवारजनों का वोट एनडीए प्रत्याशी को दें.

सीएम नीतीश का पूरा पत्र इस प्रकार है...

 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image