Daesh NewsDarshAd

कांवर मार्ग पर नेम प्लेट लगाने का आदेश पूरे UP में लागू करने का निर्देश CM योगी आदित्यनाथ ने दिया..

News Image

Desk- कांवड़ यात्रा के दौरान मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन द्वारा नेम प्लेट लगाने को लेकर जारी आदेश अब पूरे उत्तर प्रदेश में लागू होगा इसको लेकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय की तरफ से एडवाइजरी जारी कर दी गई है.

 यानी कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश के जो भी संबंधित मार्ग हैं उन मार्गों पर जो दुकान लगाई गई है उन दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाना होगा. मुख्यमंत्री कार्यालय के द्वारा जारी एडवाइजरी के बाद राज्य में राजनीतिक बयानबाजी और तेज होने की संभावना है क्योंकि मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश का विपक्ष के साथ ही सत्ताधारी दल के सहयोगियों ने भी आपत्ति जताई थी. लेकिन इन आपत्तियों को दरकिनार करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री ने मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन द्वारा आदेश को पूरे राज्य में लागू करने का आदेश जारी कर दिया है.

 बताते चलें कि इस संबंध में योगी सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल  ने स्पष्ट रूप से कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान दुकानों के नाम हिंदू देवी देवता के नाम पर रखे जाते हैं लेकिन वहां मांसाहारी भोजन भी पकाया जाता है जिससे कांवड़ यात्रा के श्रद्धालुओं की आस्था पर ठेस पहुंचता है और इसको लेकर कई बार विवाद भी होता है. इसलिए सरकार ने इस तरह का आदेश जारी करवाया है इस पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए और किसी को अपनी पहचान छुपाने की जरूरत नहीं है.

 बताते चलें कि मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन द्वारा जरिया देश के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि यह नियम के खिलाफ है और इस पर कोर्ट को संज्ञान लेना चाहिए. वही सत्ताधारी दल के सहयोगी जेडीयू के नेता कैसी त्यागी ने कहा था कि इससे कहीं न कहीं आपसी सौहार्द कमजोर होगा. बीजेपी की सीनियर नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने भी ट्वीट करके मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन के आदेश को हड़बड़ी में गड़बड़ी वाला कदम बताया था लेकिन योगी आदित्यनाथ मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन के आदेश को अब पूरे राज्य में लागू कर रहे हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image