Daesh NewsDarshAd

इस दिन से बदलने वाले हैं ठंड के तेवर, मौसम विभाग ने जताई आशंका

News Image

फरवरी का महीना आने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि उन्हें ठंड से काफी हद तक राहत मिल जाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 8 दिन बीत जाने के बावजूद लोगों को पूरी तरह से ठंड से राहत नहीं मिल पाई है. धूप खिलने के बाद लोगों को अच्छी-खासी राहत तो मिल जाती है लेकिन सुबह-शाम कनकनी भी देखने के लिए मिलती है. लोगों को अब तक ठंड से बचने के लिए स्वेटर का सहारा लेना पड़ रहा है. ऐसे में मौसम विभाग की ओर से बड़ा अपडेट जारी कर दिया गया है. दरअसल, जल्द ही मौसम का रुख राज्य में बदलने वाला है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान की माने तो, 11 फरवरी से मौसम में बड़ा बदलाव होगा.    

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

जारी किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक, पटना सहित प्रदेश में पुरवा हवा चलने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी होगी. इससे लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. वहीं शुक्रवार से पछुआ की रफ्तार थमेगी लेकिन अगले ही दो दिनों तक न्यूनतम तापमान में क्रमिक गिरावट जारी रहेगी. इस कारण सुबह और शाम लोगों को ठंड का एहसास होगा. रविवार से पुरवा हवा के प्रभाव से तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को राजधानी पटना सहित प्रदेश के 26 शहरों के न्यूनतम और 21 के अधिकतम तापमान में कमी आई.

अन्य जिलों में कैसा रहा तापमान ?

इधर, भागलपुर, नवादा, अररिया, डेहरी और कैमूर के न्यूनतम और किशनगंज, फारबिसगंज, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, पुपरी, भोजपुर, औरंगाबाद के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. 10 शहरों का न्यूनतम पारा दस डिग्री सेल्सियस के नीचे रहा. प्रदेश का सबसे ठंडा शहर 7 डिग्री सेल्सियस के साथ मोतिहारी और सबसे गर्म शहर 24.1 डिग्री सेल्सियस के साथ मधुबनी रहा. पछुआ 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है. राजधानी सहित प्रदेश के अधिकतर शहरों में हल्के से मध्यम स्तर की धूप खिली रही. पूर्णिया का 9.9, बांका का 9.8, मधुबनी का 8.4, गया का 9, वाल्मीकिनगर का 7.5, मोतिहारी का 7, गोपालगंज 9.2, पुपरी 7.4, अररिया 9.4 और पूसा का 9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image