Daesh NewsDarshAd

रांची के पूर्व सांसद रामटहल चौधरी कांग्रेस में शामिल होने के बाद रांची पहुंचे।जहां पर कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

News Image

रामटहल चौधरी के रांची एयरपोर्ट पर पहुंचने से पहले ही ढोल नगाड़े के साथ सैकड़ो कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर मौजूद रहे और रामटहल चौधरी जिंदाबाद का नारा लगाते दिखे। एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि इंडिया गठबंधन ने उन्हें जो सम्मान दिया है उसका वह स्वागत करते हैं।वही एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बंधु तिर्की ने कहा कि रामटहल चौधरी ओबीसी समाज के बड़े नेता हैं।


रांची से वो कई बार सांसद रह चुके हैं, ऐसे में कांग्रेस पार्टी में उनके शामिल होने से कहीं ना कहीं कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। वही कांग्रेस में शामिल होने के बाद रांची एयरपोर्ट पर पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि पार्टी के तरफ से उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसे वह बखूबी निभाएंगे। वही टिकट मिलने के सवाल पर रामटहल चौधरी ने कहा कि अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है।कांग्रेस पार्टी के तरफ से उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसे वह एक सच्चे कार्यकर्ता की तरह निभाने का काम करेंगे।

गौरतलब है कि रामटहल चौधरी रांची की राजनीति में दिग्गज नेता के रूप में जाने जाते हैं। 82 वर्ष के यह नेता 1970 से राजनीति में सक्रिय हैं। वह भारतीय जनता पार्टी से कई बार रांची लोकसभा का नेतृत्व कर सांसद रह चुके हैं। लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव में जब भारतीय जनता पार्टी ने उनका टिकट काटकर वर्तमान सांसद संजय सेठ को टिकट दिया तो वह भारतीय जनता पार्टी से अलग हो गए।

लगभग चार वर्षों तक बिना किसी राजनीतिक दल में गए लोगों के बीच मुखर रहे लेकिन वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस में जाने के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि उन्हें कांग्रेस की तरफ से लोकसभा का प्रत्याशी के रूप में उतारा जा सकता है।

हालांकि इस पर अभी अंतिम मुहर लगना बाकी है लेकिन राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा जोड़ों पर है कि कांग्रेस पार्टी से रामटहल चौधरी प्रत्याशी हो सकते हैं। वही यह भी कयास लगाया जा रहा है कि यदि रामटहल चौधरी को लोकसभा में टिकट नहीं दिया जाता है तो आने वाले समय में विधानसभा चुनाव के लिए उनके परिवार के सदस्य को प्रत्याशी के रूप में खड़ा किया जा सकता है। रामटहल चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने के बाद यह तो तय हो गया है कि अब रांची लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर मिल सकती है।अब आने वाला वक्त बताएगा कि रामटहल चौधरी के कांग्रेस में जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी को कितना नुकसान होता है और कांग्रेस को कितना लाभ पहुंचता है।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image