Daesh NewsDarshAd

कर्नाटक विधानसभा का गंगाजल और गोमूत्र छिड़ककर कांग्रेस ने किया शुद्धिकरण, हनुमान चालीसा भी पढ़ी

News Image

कर्नाटक में कुछ दिन पहले ही नई सरकार का गठन हुआ. नए सीएम के पद पर सिद्दारमैया ने शपथ ग्रहण किया. वहीं, आज कांग्रेस के द्वारा कर्नाटक विधानसभा का शुद्धिकरण किया गया है. दरअसल, कांग्रेस के नेताओं ने पूरे विधानसभा परिसर में गंगाजल और गोमूत्र छिड़का और इसके साथ ही हवनपूजन किया. इसके बाद सभी कांग्रेस के नेता ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. इस दौरान कांग्रेस के नेताओं का कहना था कि, बीजेपी ने अपने भ्रष्टाचार से पूरे विधानसभा को दूषित कर दिया था. जिसके बाद आज शुद्धिकरण किया गया. 

इसके साथ ही नए डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने इस साल के जनवरी माह में ही भाजपा को निशाने पर लेते हुए यह कह दिया था कि, अब गोमूत्र से विधानसभा को साफ करने का समय आ गया है. वहीं, नई सरकार के कामकाज शुरू होने से पहले कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा का शुद्धिकरण कर दिया है. बता दें कि, चुनाव से पहले कांग्रेस ने भाजपा पर जबरदस्त तंज कसते हुए बड़ा हमला बोला था. भाजपा को डबल इंजन की नहीं बल्कि ट्रबल इंजन की सरकार बताया था. इसके साथ ही 2 मई को कांग्रेस ने घोषणा पत्र भी जारी किया था.     

घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस ने PFI और बजरंगदल जैसे संगठनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने का दावा किया था. वहीं, कांग्रेस के इस दावे के बाद बजरंग दल और भाजपा के कार्यकर्ताओं के द्वारा जमकर विरोध प्रदर्शन भी देखने के लिए मिला था. बता दें कि, नए सीएम सिद्दारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद हुए थे. इस दौरान सीएम नीतीश की विपक्षी एकजुटता की मुहीम की झलक भी देखने के लिए मिली थी.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image