Daesh NewsDarshAd

जल्द ही कांग्रेस करेगी 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा, संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट पहुंची दिल्ली

News Image

बिहार महागठबंधन में इन दिनों हलचल पूरी तरह से बढी हुई है. अब तक कुछ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है. सस्पेंस पूरी तरह से बरकरार है. इस बीच खबर है कि, बिहार में 6 सीटों पर कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की संभावित लिस्ट दिल्ली पहुंच गई है. दरअसल, बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश और प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह लिस्ट को लेकर दिल्ली पहुंच गए हैं और कभी भी 6 सीटों पर सहमति बनने के बाद प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जायेगा. इससे पहले याद दिला दें कि, बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश और प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मुलाकात की थी. 

6 सीटों पर उम्मीदवारों के लिए मंथन जारी 

तो वहीं, अब 6 सीटों पर उम्मीदवारों के लिए मंथन जारी है. आज यानि कि शुक्रवार को दिल्ली में छह सीटों पर प्रत्याशियों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसके बाद ही कुछ निर्णय सामने आ सकता है. दरअसल, होने वाली इस बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर विशेष चर्चा की जायेगी. स्क्रीनिंग कमेटी की अनुशंसा के आधार पर शनिवार को एआईसीसी की बैठक के बाद उम्मीदवारों की घोषणा हो जाएगी. वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष ने दिल्ली जाने से पूर्व सदाकत आश्रम में संभावित प्रत्याशियों से अलग-अलग मुलाकात की. 

अब तक 3 सीटों पर घोषणा

इस बीच बात कर लें सीटों की तो, महागठबंधन में कांग्रेस कोटे में चौथे चरण में समस्तीपुर लोकसभा सीट, पांचवें चरण की मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट, छठे चरण की पश्चिम चंपारण सीट और महराजगंज लोकसभा सीट के अलावा सातवें चरण की पटना और सासाराम लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होनी है. इस बीच खबर यह भी है कि, 6 सीटों के लिए करीब-करीब 100 प्रत्याशियों ने दावेदारी पेश की है. बता दें कि, कांग्रेस के खाते में 9 सीटें गई है. जिसमें से 3 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया गया है. भागलपुर से अजित शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मो. जावेद को उम्मीदवार बनाया है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image