Daesh NewsDarshAd

बिहार-यूपी की सीमा पर पत्थर रख ट्रेन को डिरेल करने की साज़िश..

News Image

Chapra -उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बकुल्हा  और बिहार के छपरा के मांझी स्टेशन के बीच मांझी रेल पुल के समीप रेलवे ट्रैक पर अज्ञात अराजक तत्वों द्वारा पत्थर रख लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस को दुर्घटना करने की कोशिश की। ट्रेन के चालक की सूझबूझ से यह बड़ी दुर्घटना घटित होते होते बच गई। सबसे पहले बलिया सियालदह एक्सप्रेस,पसेन्जर उसके बाद लखनऊ छपरा ट्रेन आई है।ये घटनाएं लखनऊ छपरा एक्सप्रेस ट्रेन के समय हुआ है।लोकोपायलट ने कंट्रोल रूम को सूचना दी ।मामले की सूचना मिलते ही रेलवे महकमे में खलबली मच गई। 

गौरतलब है की लखनऊ छपरा एक्सप्रेस  ट्रेन अपने सही समय से सुरेमनपुर से छपरा के लिए चली थी कि मांझी रेलवे पुल के किमी 18-10 पर ट्रैक पर बड़ा पत्थर रखा हुआ था।18/27 से 18/25 के बीच अचानक ट्रैक पर बड़ा पत्थर देख चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। अचानक ब्रेक लगाने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। उसके बाद  इंजन का सेफ्टी गार्ड क्षतिग्रस्त हो गया।चालक गार्ड व यात्रियों ने पत्थर को हटाकर ट्रेन को मांझी स्टेशन पहुँचकर स्टेशन मास्टर को इसकी  सूचना दी,और घटना की सूचना कंट्रोल रूम को दी गयी । 

 घटना का क्षेत्र उत्तर प्रदेश  के बलिया जिला में होने के कारणघटना की जानकारी मिलने पर मौके पर क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान थाना अध्यक्ष बैरिया रामायण सिंह, चौकी प्रभारी चांद दीयर सौरभ सिंह फोर्स लेकर घटना स्थल पर पहुंचे। वहीं आर पी एफ के इन्स्पेक्टर बबन कुमार सिंह,आर पी एफ एस आई रामप्रवेश यादव, सुरेमनपुर पी डब्लू आई राजकुमार सिंह,टी आई बलिया संजय सिंह,की मैन विरेन्द्र यादव मौके पर पहुँच घटना की जांच में जुट गए हैं ।

 छपरा से एसके पंकज की रिपोर्ट 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image