Daesh News

पूर्णिया विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह, कुलाधिपाति ने छात्रों को किया सम्मानित..

PURNIA- विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने प्रथम स्थान प्राप्त करनेवाले छात्र छात्राओं को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्णियां विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजनाथ यादव प्रो वीसी डा पवन कुमार झा, गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रमाशंकर दुबे, भारतीय विश्वविद्यालय संघ के अध्यक्ष सह विज्ञान तकनीकी विश्वविद्यालय के वीसी जीडी शर्मा और सिक्किम के सलाहकार जीडी उपाध्याय मौजूद थे। 

राज्यपाल ने पूर्णियां विश्वविद्यालय के चार सत्रों के विभिन्न विषयों के पीजी,पीएचडी और एमबीए के टॉपर छात्र छात्राओं को डिग्री प्रमाण पत्र और स्वर्ण पदक प्रदान कर प्रोत्साहित किया। पूर्णियां विश्वविद्यालय के कुलपति ने कहा कि साल 2018 में विश्वविद्यालय की स्थापना हुई थी। इसके बाद से शैक्षणिक माहौल बदला  और काफी कुछ बदला। 

राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि विनम्रता और अनुशासन ही आपको अन्य लोगों से अलग करता है। समाज आपसे अपेक्षा करता है। अपने लिए तो सब करते हैं मगर समाज के लिए आप क्या करते हैं यह महत्वपूर्ण है। सरकार सबकुछ नहीं कर सकती। आप जहां रहते है। अपनी विद्या का समाज की उपयोगिता के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि इस मिट्टी से प्यार नहीं तो जीने का अधिकार नहीं है। अपने माता पिता का सम्मान करना नहीं भूलें।

Scan and join

Description of image