Daesh NewsDarshAd

केके पाठक को भाकपा-माले विधायक ने बताया बेलगाम घोड़ा, बड़ी नसीहत भी दे डाली

News Image

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने जब से शिक्षा विभाग की कमान संभाली है तब से लगातार वह फुल एक्शन मोड में हैं. एक के बाद एक नए-नए फरमान जारी कर रहे हैं. इसके साथ ही अधिकारियों से लेकर शिक्षकों पर एक्शन ले रहे हैं. कई लोग उनके काम की जमकर सराहना कर रहे हैं तो कई लोग खामियां भी निकाल रहे हैं. इस बीच भाकपा माले के विधायक ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को बेलगाम घोड़ा बता दिया है. कहा कि, बिहार की बिगड़ती शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के बजाए केके पाठक कबाड़ बेचने का आदेश दे रहे हैं. 

दरअसल, भाकपा माले के विधायक अजित कुमार सिंह ने अपर मुख्य सचिव केके पाठक को कहा कि, इनके आदेश से अधिकारियों का ब्रेन हैमरेज हो जएगा. शिक्षक स्कूल में पढ़ाना छोड़ कर अब कबाड़ और बोरा बेचेंगे तो बच्चों का भविष्य कहां जायेगा. वहीं, उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन केके पाठक एक नया फरमान जारी कर रहे हैं. लेकिन, बिहार के अंदर कई ऐसे प्राथमिक और उच्च विद्यालय हैं, जिसमें यदि सभी बच्चे पढ़ने आ जाते हैं तो स्कूल में खड़े होने का भी जगह नहीं रहता है. उस व्यवस्था को सुधारने के बजाए तालिवानी आदेश जारी कर रहे हैं. ऐसे में स्वाभाविक है कि शिक्षकों का ब्रेन हैमरेज करेगा ही.

इसके साथ ही अजित कुमार ने यह भी कहा कि, केके पाठक का ही देन है कि बिहार में उत्पाद विभाग बर्बाद हो गया. कई रजिस्ट्रार का ब्रेन हैमरेज कर गया और अब शिक्षा विभाग को धरातल में पहुंचाने पर लगे हैं. उन्होंने कहा कि, बिहार के शिक्षण संस्थान की भवन खंडहर बना हुआ है. बच्चों के बैठने के लिए बेंच और डेस्क नहीं है और वह शौचालय साफ करा रहे हैं. इतना ही शिक्षा विभाग को ठीक करने की चिंता है तो पहले बच्चों के पढ़ने के लिए संसाधन उपलब्ध कराएं. गौरतलब है कि, भाकपा विधायक ने केके पाठक को हद में रहने की नसीहत देते हुए कहा कि, विधायिका को रौंदने की कोशिश न करें. केके पाठक को संविधान से जो अधिकार मिला है उसके हद में रहने की आदत डाल लें. राउडी बनने के चक्कर में शिक्षा जगत को बर्बाद न करें.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image