Daesh NewsDarshAd

साल 2023 से मैदान से बाहर रहे क्रिकेटर शिखर धवन की बड़ी घोषणा..

News Image

Sports Desk- करीब डेढ़ साल से मैदान से बाहर दिख रहे क्रिकेटर शिखर धवन ने संन्यास की घोषणा की है.टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा सोशल मीडिया साइट X पर की है. उनके इस घोषणा से शिखर धवन के प्रशंसकों में थोड़ी सी निराशा है  जॉन है क्रिकेट के मैदान पर फिर से खेलते देखना चाहते थे.
. शिखर धवन ने अपने X पर लिखा, मैं अपने क्रिकेट के सफ़र का यह अध्याय समाप्त कर रहा हूं.  तो मैं अपने साथ अनगिनत यादें  लेकर जा रहा हूं. प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! जय हिंद!इसके साथ ही शिखर ने वीडियो पोस्ट कर कहा,” नमस्कार आज मैं एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं जहां से पीछे देखने पर सिर्फ यादें नजर आती है. मेरी हमेशा से एक ही मंजिल थी कि मैं इंडिया के लिए खेलूं. जो कि हुआ भी. जिसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हूं. सबसे पहले मेरी फैमिली, मेरे बचपन के कोच. जिनके अंडर मैंने क्रिकेट सीखी. मैं इंटरनेशनल क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह रहा हूं. मैं बीसीसीआई का भी बहुत शुक्रगुजार हूं. जिन्होंने मुझे मौका दिया.

बताते चलें कि शिखर धवन को 2010 में भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला. साल 2011 में उन्होंने टी20 जबकि 2013 में टेस्ट क्रिकेट मे डेब्यू किया. धवन के करियर में सबसे अच्छा साल 2013 रहा. जब उन्होंने 26 वनडे मैचों में 1162 रन ठोक डाले. इसी साल धवन ने चैंपियंस ट्रॉफी में 5 मैच में 363 ठोके थे. भारत इस साल तीसरी बार आईसीसी इवेंट का चैंपियन बना था. धवन ने भारत की तरफ से 167 वनडे, 68 टी-20 और 34 टेस्ट मैच खेले हैं. टेस्ट में 7 शतक के साथ उनके नाम 2315 हैं जबकि वनडे में 17 शतकीय पारी की बदौलत 6782 रन बनाए हैं. टी-20 में धवन ने 11 हाफ सेंचुरी जड़ते हुए 1759 रन बनाए हैं. धवन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image