Daesh NewsDarshAd

झारखंड-बिहार सीमा पर 2 हजार से अधिक नक्सली और अपराधियों पर निगरानी, आर्म्स डीलर पर भी रखी जा रही नजर

News Image

झारखंड-बिहार सीमा पर 2000 से अधिक नक्सल और अपराधियों को पुलिस ने रडार पर लिया है. इसमें आर्म्स डीलर और नशे के सौदागर भी शामिल हैं. बिहार के गया, औरंगाबाद जबकि झारखंड के पलामू, गढ़वा और लातेहार के अपराधकर्मी और नक्सली इस लिस्ट में शामिल हैं. पुलिस ने सभी की सूची बना कर कई बिंदुओं पर सत्यापन शुरू किया है. स्थानीय थाना प्रभारी सूची के आधार पर सभी के घरों पर जा रहे हैं और उनकी गतिविधि, रोजगार और अन्य बिंदुओं पर रिपोर्ट ले रहे हैं.

इसके बारे में पलामू एसपी रिष्मा रमेशन ने बताया कि मामले में एक सूची तैयार की गई है, जिसमें दो हजार से अधिक नक्सली और अपराधकर्मी शामिल हैं. सूची में शामिल अधिकतर नक्सली और अपराधी पिछले एक वर्ष में जेल से बाहर निकले हैं. सूची में शामिल नक्सली, अपराधी, आर्म्स डीलर, एनडीपीएस के आरोपी भी शामिल हैं. एसपी ने बताया कि ऐसा कोई भी व्यक्ति जो जेल से बाहर निकला हो और आपराधिक हिंसक घटनाओं में शामिल रहा हो, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

नक्सल और अपराध के साथ उनके पोषक तत्वो पर भी रडार पर

पुलिस ने जो सूची तैयार किया है, उसमें हथियारों के डीलर भी शामिल हैं. पुलिस ने सूची के आधार पर नक्सली और अपराधी के साथ-साथ उनके पोषक तत्वों के खिलाफ भी कार्रवाई की योजना तैयार की है. झारखंड बिहार सीमा पर अफीम के तस्कर बड़ी संख्या में सक्रिय हैं. अफीम के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी प्राथमिकता तय की गई है.

पुलिस और सुरक्षा एजेंसी को सूचना मिली है कि जेल से बाहर निकलने के बाद नक्सली और अपराध कर्मी सक्रिय होने की कोशिश कर रहे हैं. जेल से बाहर निकले अपराधी और नक्सली कई घटनाओं में शामिल हैं. पुलिस ने अपनी सूची में सभी नक्सली और अपराधकर्मियों का लेटेस्ट फोटो भी रखा है. नक्सली, अपराधी, आर्म्स डीलर, आर्म्स एक्ट और एनडीपीएस के सभी आरोपियों की सूची को सभी थाना के साथ साझा किया गया है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image