Daesh NewsDarshAd

CRPF जवान ने चोरी-छुपे की 5 शादियां, पत्नी की शिकायत पर हो गई कार्रवाई..

News Image

Desk- सीआरपीएफ के एक जवान हरेंद्र राम का कारनामा इन दिनों पूरे देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है. सीआरपीएफ प्रबंधन ने इस जवान के खिलाफ कार्रवाई की है और इस कार्रवाई की वजह है उनकी पांच शादी..

 दरअसल बिहार के भोजपुर जिला के रहने वाले सीआरपीएफ जवान हरेंद्र राम ने 14 साल में कुल पांच शादियां की है वह भी चोरी छुपे 5 बार सुहागरात मनाई है .. इसका खुलासा तब हुआ जब हरेंद्र राम ने पांचवीं शादी की और इसके खिलाफ उनकी चौथी पत्नी ने सीआरपीएफ प्रबंधन से शिकायत कर दी. शिकायत के बाद जब पूरे मामले की जांच की गई तो हरेंद्र राम का कारनामा सामने आ गया और उनके खिलाफ सीआरपीएफ प्रबंधन ने कार्रवाई की है. सीआरपीएफ की कार्रवाई से जुड़ी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस चिट्ठी में लिखा है कि 'बल संख्या 060874335 सिपाही/जीडी हरेंद्र राम, बी/09 बटा, केरिपुब. ने सिपाही/जीडी के पद पर तैनात रहते हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल अधिनियम की धारा 11(1) के साथ पठित केरिपुबल नियमावली 1955 के नियम (15) के अधीन बल के सदस्य/केंद्रीय कर्मचारी होने की हैसियत से आदेशों की अवज्ञा/कदाचार किया है।' 'सिपाही हरेंद्र राम ने अपनी पहली पत्नी के जीवित रहते हुए एक से अधिक विवाह किए और पांचवीं शादी निशा कुमार के साथ 29 नवंबर 2021 को की तथा इसकी जानकारी विभाग को नहीं दी, न ही विभाग से कोई अनुमति प्राप्त की।

 आरोपी सिपाही हरेंद्र राम की चौथी पत्नी खुशबू कुमारी के द्वारा 09 बटालियन को पत्र लिखा गया.इसमें हरेंद्र राम की  पत्नियों और उनके साथ विवाह की दिनांक का विवरण भी दिया गया है।

उसने बताया कि हरेंद्र राम ने पहली शादी 20 मई 2008 को रिंकी कुमार के साथ की। इसके बाद दूसरी शादी 16 मई 2010 को कविता कुमारी के साथ, तीसरी शादी 19 अगस्त 2014 में अनिता कुमारी के साथ, चौथी शादी 8 मई 2017 को शिकायतकर्ता खुशबू कुमारी के साथ और पांचवीं शादी 30 नवंबर 2021 को निशाकुमारी के साथ की।

 इसी चिट्ठी के आधार पर सीआरपीएफ ने जवान हरेंद्र राम पर कार्रवाई की है. इस कारनामे को लेकर सोशल मीडिया पर हरेंद्र राम को लेकर कई तरह की टीका टिप्पणी की जा रही है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image