Daesh News

दूसरे चरण में होने वाले शिक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि बदली, अतुल प्रसाद ने दी जानकारी

बिहार में जल्द ही दूसरे चरण में बीपीएससी के माध्यम से शिक्षकों की बहाली होने वाली है. इस बीच परीक्षा के डेट्स भी अनाउंस कर दिए गए हैं, जिसके बाद तमाम शिक्षक अभ्यर्थियों की ओर से तैयारी की जा रही है. लेकिन, इस बीच परीक्षा में थोड़ा बदलाव कर दिया गया है. जो बदलाव हुए हैं वह परीक्षा के डेट्स में हुए हैं. दरअसल, 14, 15 और 16 दिसंबर वाली परीक्षा अब 7, 14 और 15 दिसंबर को होगी.  वहीं, परीक्षा की तिथि में बदलाव 16 दिसंबर को होने वाले EMRS की परीक्षा के कारण किया गया है. वहीं, इसकी जानकारी आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने दी.

अतुल प्रसाद ने ट्वीट कर दी जानकारी   

दरअसल, बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने ट्वीट कर सभी शिक्षक अभ्यर्थियों को बताया कि, '14, 15 और 16 दिसंबर वाली परीक्षा अब 7, 14 और 15 दिसंबर को होगी.' आपको बता दें कि, इस परीक्षा में कुल 150 प्रश्न होंगे. इस चरण में 1.22 लाख शिक्षकों की नियुक्ति होगी. परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 12 बजे से 2.30 बजे तक होगी. परीक्षा में 1-1 नंबर के कुल 150 प्रश्न होंगे। नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. एक ही पेपर में भाषा, सामान्य ज्ञान व संबंधित विषय के प्रश्न होंगे. भाषा के 30 अंकों में 30% अंक हासिल करना जरूरी है. सामान्य ज्ञान और संबंधित विषय के 120 में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी.  

ऐसे ऑनलाइन चेक करें पूरा शेड्यूल 

बता दें कि, परीक्षा को लेकर विस्तृत रूप से जानकारी सभी अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले....

* ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा.

* वेबसाइट की होम पेज पर Latest updates के लिंक पर क्लिक करें.

* इसके बाद BPSC School Teacher & Head Master (Primary, Middle, TGT, PGT) Second Recruitment 2023 TRE 2 Exam के लिंक पर क्लिक करें.

* अगले पेज पर एग्जाम शेड्यूल सब्जेक्ट वाइज खुलेगा.

* एग्जाम शेड्यूल चेक करें और आगे के लिए प्रिंट लेकर रख लें.