Daesh NewsDarshAd

दुबई से लौट रही बेटी, मां के लिए ले आई 10 Kg टमाटर....ट्विटर पर शेयर की ये दिलचस्प कहानी

News Image

देश भर में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं. कुछ हिस्सों में टमाटर की कीमतें 300 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं. इसका असर जनता की जेब पर पड़ रहा है. कुछ लोगों ने रसोई में टमाटर का इस्तेमाल बंद कर दिया तो कई अब वैकल्पिक चीज ढूंढ रहे हैं. टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच एक नई कहानी सामने आई है. दुबई में रहने वाले एक बेटी ने अपनी मां के लिए 10 किलोग्राम टमाटर सूटकेस में लेकर आ गई. 

दरअसल, 'रेव्स' नाम के एक ट्विटर हैंडल से यह कहानी शेयर की गई है. ट्विटर यूजर ने लिखा, "मेरी बहन अपने बच्चों के साथ गर्मियों की छुट्टियां मनाने  दुबई से भारत आ रही थी. उसने मां से पूछा कि क्या दुबई से कुछ लाना है? इस पर मां ने कहा कि 10 किलो टमाटर ले लाओ. और बहन भी एक सूटकेस में 10 किलो टमाटर पैक करके ले आई."

ट्विटर यूजर ने आगे लिखा, "हमारा परिवार बहुत अधिक मात्रा में टमाटरों का उपयोग करता है, इसलिए अब दुबई से आए इन टमाटरों से अचार, चटनी जैसी कुछ बनाऊंगी. इस ट्वीट को अब तक 54,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 700 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

अब इस कहानी को पढ़ने के बाद यूजर्स ट्विटर पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा, "कहीं आपकी बहन महंगी वस्तुएं लाने के चलते एयरपोर्ट पर पकड़ी नहीं जाएं."

इधर, टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच महाराष्ट्र के पुणे का एक किसान तमाम चुनौतियों पर काबू पाते हुए केवल एक महीने से अधिक समय में  करोड़पति बन गया है. 

पुणे जिले की जुन्नार तहसील के पचघर गांव के किसान ईश्वर गायकर (36) की यह कहानी है. मई में टमाटर की कीमतों में भारी गिरावट के कारण किसान को बड़ी मात्रा में टमाटर नष्ट करने पड़े थे. हालांकि, असफलता से विचलित हुए बिना उन्होंने अपने 12 एकड़ के खेत में टमाटर की खेती करना जारी रखा.

अब टमाटर की आसमान छूती कीमतों के बीच किसान गायकर की कड़ी मेहनत ने शानदार परिणाम दिया है, जिससे वह करोड़पति बन गए हैं क्योंकि उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने 11 जून से 18 जुलाई के बीच अपनी फसल की उपज की बिक्री के माध्यम से 3 करोड़ रुपये कमा लिए हैं.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image