Daesh NewsDarshAd

घंटों रेलवे स्टेशन पर पड़ा रहा बुजुर्ग का शव, ठेला पर लादकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

News Image

अररिया रेलवे कोर्ट स्टेशन चौक पर मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना घटी. जहां, फारबिसगंज से इलाज के लिए पूर्णिया ले जाने के दौरान एक बुजुर्ग व्यक्ति की तबियत बिगड़ गई. जिसे परिजनों के द्वारा अररिया कोर्ट रेलवे स्टेशन पर उतारा गया. जहां से परिजनों ने प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाना चाहा लेकिन जैसे ही वह लोग स्टेशन चौक पर पहुंचे वैसे ही बुजुर्ग व्यक्ति के सीने में तेज दर्द हुआ और वह सड़क पर मूर्छित अवस्था में गिर पड़े और उनकी मृत्यु हो गई. मौत हो जाने के बाद बुजुर्ग व्यक्ति का शव घंटों सड़क पर रहा. इस दौरान मृत व्यक्ति की पत्नी और भाई के द्वारा आने-जाने वाले वाहनों को रोककर शव को ले जाने के लिए गुहार लगाई गई. 

लेकिन, कोई भी शव को ले जाने के लिए तैयार नहीं हुआ. जिसके बाद परिजनों के द्वारा मजबूरी में ठेले पर शव को रख कर ले जाने को मजबूर होना पड़ा. जिसके बाद घटना की सूचना नगर पार्षद श्याम कुमार मंडल को मिली. मौके पर पहुंचे श्याम मंडल ने 102 नम्बर पर फोन करके एम्बुलेंस भेजने की गुहार लगाई. लेकिन, एम्बुलेंस नहीं पहुंचा तो किसी ने इसकी सूचना टोल फ्री नम्बर 112 पर फोन किया तब नगर थाना की पुलिस पहुंची. तब तक मृतक के अन्य परिजन भी वहां पहुंच चुके थे. इसके बाद शव को परिजन ने निजी वाहन पर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. 

इस दौरान मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई. वहीं मृतक फारबिसगंज प्रखंड स्थित मझुआ पंचायत पॉटरी गांव वार्ड संख्या 2 के अशोक मंडल (60 वर्ष) के रूप में हुई है. मृतक की पत्नी शकुंतला देवी ने बताया कि, उनके पति बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. वे पति को इलाज के लिए ट्रेन पर सवार होकर पूर्णिया जा रहे थे, लेकिन रास्ते में तबीयत बिगड़ने लगा तो अररिया कोर्ट रेलवे स्टेशन पर ही उतर गए. ट्रेन से उतरने के बाद जैसे ही चौक पर पहुंचे तो उनका देहांत हो गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि, अररिया कोर्ट रेलवे स्टेशन चौक पर इमरजेंसी होने पर भी एम्बुलेंस नहीं पहुंचती है. स्टेशन रोड खराब होने के कारण यहां पर इमरजेंसी होने पर एम्बुलेंस नहीं पहुंचती है. सरकारी गाड़ी की बात तो दूर यहां पर प्राइवेट गाड़ी भी आने से कतराता है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image