Daesh NewsDarshAd

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे झारखंड और भाजपा कार्यकर्ताओं को सिखाया राजनिति के गुण....

News Image

झारखण्ड के शहर राँची में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को माता भद्रकाली मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने पूजा-अर्चना की और माता को चुनरी भेंट किया. उन्होंने मंदिर परिसर में रूद्राक्ष का पौधरोपण किया. इसके बाद उन्होंने चतरा संसदीय क्षेत्र स्तरीय बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया. यहां भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं के द्वारा माल्यार्पण कर उनका जोरदार स्वागत किया गया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि झारखंड से उनका आत्मीय रिश्ता है. उनकी पत्नी झारखंड की है।

 भाषण के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. कहा कि कांग्रेस की सरकार में जितने भी मंत्री रहे, सबों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे. लेकिन भाजपा के किसी भी मंत्री पर एक भी भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे. उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व भारत की ओर देख रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में जितने भी विकास कार्य हुए वह रूकने वाला नहीं है. पहले भारत को अंतरराष्ट्रीय मंचों में बोलने का मौका नहीं दिया जाता था. लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे पहले मंच पर मौका दिया जाता है. आगे कहा कि संगठन सर्वाेपरी होता है. संगठन का जो भी निर्णय होता है, उसे स्वीकार करना चाहिए.

आगे कहा कि झारखंड एक संपन्न राज्य है. लेकिन यहां के मुख्यमंत्री पुलिस के डर से दो दिन गायब रहे. आज जेल में हैं. झारखंड के राज्यसभा सांसद के घर में छापेमारी के इतने रुपये मिलते हैं कि मशीनों से गिनने में भी कई दिन लग जाते हैं. पूर्व की रघुवर सरकार ने माता भद्रकाली मंदिर विकास के लिए 500 करोड़ रुपए दिए थे. लेकिन इस सरकार ने कार्य होने से रोक दिया. भाजपा सरकार जो बोलती है वह करके दिखाती है. 

नरेंद्र मोदी की सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर किया. हमारी सरकार ने महिलाओं के सम्मान के लिए घर-घर शौचालय व रसोई गैस उपलब्ध कराया. आयुष्मान कार्ड मुहैया कराकर गरीबों को 5 लाख तक मुक्त इलाज की व्यवस्था की है. मौके पर चतरा सांसद सुनील कुमार सिंह, सिमरिया विधायक  समेत कई भाजपा नेता मौजूद थे. हालांकि जब सांसद सुनील सिंह ने भाषण शुरू किया तो कई लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. सांसद को माइक मिलते ही कार्यकर्ता गुस्सा हो गये।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image