Daesh NewsDarshAd

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को चटाई धूल, इस सीजन में दर्ज की छठी जीत

News Image

2024 में आईपीएल का धमाकेदार सीजन जारी है. ऐसे में इस सीजन के 56वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हरा दिया. इस सीजन में राजस्थान की तीसरी हार और दिल्ली की छठी जीत रही. दिल्ली ने इस जीत के साथ राजस्थान को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने से रोक दिया. राजस्थान के पास 16 प्वाइंट्स मौजूद हैं. ऐसे में अगर टीम दिल्ली के खिलाफ मैच जीत जाती, तो प्लेऑफ में उनकी जगह पक्की हो जाती है. इस मैच के बाद संजू सैमसन ऑरेंज कैप की रेस में आ गए. वहीं, अब मैच जीतने के बाद दिल्ली 12 प्वाइंट्स और -0.316 के नेट रनरेट के साथ पांचवें पायदान पर है. इसके अलावा हारने वाली राजस्थान रॉयल्स 16 प्वाइंट्स और +0.476 के नेट रनरेट के साथ दूसरे पायदान पर है. 

पॉइंट्स टेबल में अव्वल कौन ?

इधर, पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो, टेबल की टॉप-4 टीमें देखी जाएं तो कोलकाता नाइट राइडर्स 16 प्वाइंट्स के साथ अव्वल नंबर पर है. फिर 16 ही प्वाइंट्स के साथ राजस्थान रॉयल्स दूसरे नंबर पर है. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद 12-12 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं. आगे बढ़ते हुए बाकी टीमों की तरफ देखा जाए तो दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स 12-12 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर हैं. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस 8-8 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: सातवें, आठवें, नौवें और दसवें पायदान पर है. 

कैसी रही मैच में पारी ? 

बीते मैच की बात करें तो, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने 46 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 86 रनों की पारी खेली. इस पारी के बाद वह ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे पायदान आ गए हैं. संजू ने 11 मैचों की 11 पारियों में 471 रन बना लिए हैं. इस लिस्ट में विराट कोहली 542 रनों के साथ अव्वल और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ 541 रनों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image