Daesh NewsDarshAd

दिल्ली कैपिटल्स की हुई जीत लेकिन किस टीम को मिला फायदा ? देखिए पॉइंट्स टेबल

News Image

आईपीएल 2024 का 64वां लीग मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिली. लेकिन, इस बीच एक सवाल है कि, आखिर फायदा किसे हुआ ? बता दें कि, इस जीत का फायदा राजस्थान रॉयल्स को पहुंचा है. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ्स के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम इस सीजन प्लेऑफ्स में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है. 

दिल्ली कैपिटल्स ने खेले सभी 14 मुकाबले

इधर, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना काफी मुश्किल हो गया है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने सभी 14 मुकाबले खेल लिए हैं. इन 14 मैचों में टीम के 14 ही अंक हैं और नेट रन रेट -0.377 है, जो चिंता का कारण है. वहीं, एलएसजी ने 13 मैचों में 12 अंक हासिल किए हैं और टीम का नेट रन रेट -0.787 का है. यदि एलएसजी को प्लेऑफ्स के लिए क्वॉलिफाई करना है तो फिर आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स को विशाल अंतर से हराना होगा. इसके बाद ही उम्मीदें जिंदा रहेंगी. 

3 टीम प्लेऑफ्स की रेस से बाहर 

बात करें अन्य टीमों की तो,  गुजरात टाइटन्स, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 के प्लेऑफ्स की रेस से पहले ही बाहर हो गई हैं, क्योंकि ये टीमें 13 अंक ज्यादा से ज्यादा हासिल कर सकती हैं. बता दें, प्लेऑफ्स के लिए दो स्थान बाकी हैं और अभी भी पांच टीमें इसके लिए लड़ाई लड़ रही हैं. इनमें चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स शामिल है. आरसीबी वर्सेस केकेआर मैच अब वर्चुअल नॉकआउट मैच की तरह होगा. 

आईपीएल का सीजन हुआ दिलचस्प

वहीं, इस मैच में अगर आरसीबी 18 रन से ज्यादा के अंतर से जीतती है या फिर रन चेज 18.1 ओवर में पूरी करती है तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. अगर सीएसके मुकाबला जीत जाती है तो फिर नेट रन रेट और 16 अंकों की वजह से टीम के लिए आगे बढ़ने में आसानी होगी. वहीं, इन मुकाबलों को लेकर कहीं ना कहीं आईपीएल का यह सीजन बेहद दिलचस्प हो गया है. देखना होगा कि, आगे होने वाले मैचों में टीम्स की क्या स्थिती होती है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image