Daesh NewsDarshAd

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग, RJD बोली- 'कवच' में भी कांड हो गया' ?

News Image

ओडिशा में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे ने सभी को झकझोर दिया है. अब तक 261 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 900 लोग घायल बताये जा रहे हैं. इस बीच घटना को लेकर अब सियासत शुरू हो गया है. दरअसल, विपक्ष की तरफ से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग कर दी है. दरअसल, राजद ने ट्विटर हैंडल के जरिये अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग करने के साथ ही करारा तंज भी कसा है. दरअसल, राजद ने रेलवे की नई कवच प्रणाली पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. राजद ने अश्विनी वैष्णव का एक वीडियो शेयर किया है. 

इस वीडियो में अश्विनी वैष्णव वंदे भारत एक्सप्रेस के 'कवच' फीचर के बारे में जानकारी दे रहे हैं. साथ ही राजद ने लिखा कि, "कवच' में भी कांड हो गया? मोदी सरकार के लिए बस 'वंदे भारत एक्सप्रेस' ट्रेनों में ही इंसान चलते हैं! अगर रेल मंत्री में कुछ नैतिकता और आत्मग्लानि हो तो इतने परिवारों के बर्बाद होने पर तुरंत इस्तीफा दें!" एक और ट्वीट करते हुए हादसे पर दुख जताते हुए लिखा कि, "दुःखद रेल हादसा. एक दौर था जब देश रेल मंत्री का नाम जानता था। रेल बजट अलग पेश होता था।  रेलवे का निजीकरण नहीं हुआ था। युवाओं को रेलवे में लाखों नौकरियां मिलती थी। अब कोई रेल मंत्री को नहीं जानता! सारी हरी झंडी केवल और केवल एक आत्ममुग्ध प्रचारमंत्री दिखाता है।" 

केवल राजद ने ही नहीं बल्कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार ने भी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग कर दी है. उन्होंने कहा कि, पहले यदि इस तरह का कहीं रेल हादसा होता था तो मंत्री इस्तीफा देते थे. लेकिन, अब तो कोई बात तक नहीं करता. इसके साथ ही कांग्रेस के तरफ से भी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग की जा रही है. बता दें कि, यह रेल हादसा धीरे-धीरे सियासत में बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. उधर, खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भुवनेश्वर पहुंचने वाले हैं जहां वे पूरे हादसे को लेकर जानकारी प्राप्त करेंगे. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image